• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Shimla's SP Manika Bhutunguru Belli, Visiting Tourists Is A Good Thing, But Will Not Tolerate Hubbub And Violation Of Kovid Rules

कार्यभार संभाला:शिमला की एसपी माेनिका भुटुंगुरु बाेलीं, टूरिस्ट आएंअच्छी बात है, लेकिन हुड़दंग और काेविड नियमों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं करूंगी

शिमला9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला एसपी माेनिका भुटुंगुरु - Dainik Bhaskar
शिमला एसपी माेनिका भुटुंगुरु
  • शिमला शहर में ट्रैफिक जाम से बचने का बनेगा नया प्लान, नई एसपी ने संभाला कार्यभार

मेहमान हमारे शिमला में आए, आपका स्वागत हैं। हम आपकी मेहमाननवाजी में काेई कसर नहीं छाेड़ेंगे। टूरिस्ट आएंगे तभी हमारे जिला शिमला के युवाओं के लिए राेजगार मिलेगा। लेकिन अगर काेई हुड़दंग करता हैं और काेविड नियमाें का उल्लघंन करता है ताे ये मैं बर्दाश्त नहीं करूंगी। ये कहना है कि जिला शिमला पुलिस की नई कप्तान माेनिका भुटुंगुरु का।

बुधवार काे कार्यभार संभालने के बाद मीडिया से बात करते हुए एसपी माेनिका भुटुंगुरु ने कहा कि मैं हमेशा से नियमाें के अनुसार ही कानून व्यवस्था काे संभालने के पक्ष में रही हूं। इसलिए मेरी लाेगाें से अपील है कि वे पुलिस काे अपने परिवार का हिस्सा माने। उन्होंने कहा कि लोगों को आ रही समस्याओं का मूल्यांकन कर उन्हें समाप्त करने का प्रयास किया जाएगा।

महिला सुरक्षा और नशा राेकने पर रहेगा फाेकस : एसपी माेनिका का कहना है कि महिला सुरक्षा उनकी पहली प्राथमिकता हैं। जिला में महिलाओं के प्रति हाेने वाले क्राइम काे राेकने के लिए वे हर संभव प्रयास करेंगी। उनका कहना है कि घरेलू हिंसा काे राेकने के लिए भी समाज में जागरुकता लाना बेहद जरूरी हैं। जिला में बढ़ रहे नशा तस्करी के मामलों पर भी कड़ी नजर रखने के लिए सभी थानाें के एसएचओं काे निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में नशा अपनी जड़े तेजी से पसार रहा है। ऐसे में जरूरत है कि नशा तस्करी पर लगाम लगाई जाए और युवाओं को इसके जाल से बाहर निकाला जाए।

ट्रैफिक से निजात दिनाने के लिए नए तरीके अपनाएंगे : राजधानी शिमला में बढ़ रहे ट्रैफिक को रोकने के लिए भी शिमला पुलिस प्रभावी ढंग से काम करेगी। एसपी मोनिका ने बताया कि शिमला में ट्रैफिक एक बहुत बड़ी समस्या है। ट्रैफिक पर भी उनकी कड़ी नजर रहेगी। ट्रैफिक से निजात दिनाने के लिए नए तरीके अपनाए जाएंगे और एक नया प्लान भी तैयार किया जाएगा। ताकि शहर में ट्रैफिक जाम से बचा जा सके और लोगों का सफर भी आरामदायक और जल्द पूरा हो। इसके लिए संबंधित ट्रैफिक अधिकारियाें के साथ जल्द बैठक हाेगी। जिसमें ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए चर्चा की जाएगी।

माेहित चावला पर बनाई पुलिस ने वीडियाे क्लिप : शिमला के पूर्व एसपी माेहित चावला पर शिमला पुलिस की ओर से एक वीडियाे क्लिप बनाई है। जिसे साेशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है। माेहित चावला के कार्यकाल की लाेग जमकर तारीफ कर रहे हैं। उनका तबादला बद्दी एसपी के ताैर पर हुआ हैं। नशाखाेरी काे राेकने और ड्राेन के जरिए ट्रैफिक व्यवस्था काे संभालने में माेहित चावला का विशेष याेगदान रहा है। वहीं वर्तमान एसपी माेनिका ने भी माेहित चावला के काम की तारीफ की है।

कानून व्यवस्था काे बनाए रखने में अपना सहयाेग दें: बाहर से आने वाले मेहमान भी शिमला की खूबसूरत वादियाें के साथ साथ कानून व्यवस्था काे बनाए रखने में अपना सहयाेग दें। उन्होंने कहा कि वह अभी-अभी एसपी बनी है, ऐसे में वह पहले पूरे जिले का दौरा करेंगी।

खबरें और भी हैं...