पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गर्ग ने लगाया ‘दरबार’:लोगों की समस्याएं सुलझाईं; कंगना रणौत के समर्थन में भाजपा महिला मोर्चा के हस्ताक्षर अभियान में भी जताई सहभागिता

शिमला16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने लोगों की समस्याएं जानने और उनका समाधान करने के लिए रविवार को घुमारवीं में पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस में ‘दरबार’ लगाया। शिकायतें सुनकर उन्होंने उनमें से ज्यादातर का निपटारा मौके पर ही कर दिया, जबकि बाकी बची शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने भाजपा महिला मोर्चा की घुमारवीं इकाई द्वारा बाॅलीवुड एक्ट्रेस एवं हिमाचल की बेटी कंगना रणौत के समर्थन में शुरू किए गए हस्ताक्षर अभियान में अपनी सहभागिता भी जताई।

राजेंद्र गर्ग ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा हर वर्ग के हित में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं। उसका उद्देश्य यह है कि किसानों, मजदूरों, गरीबों और अन्य जरूरतमंद लोगों का जीवन स्तर बेहतर बनाया जा सके। पहाड़ी राज्य हिमाचल में जयराम सरकार द्वारा शुरू की गई विकास यात्रा का महत्वपूर्ण पहलू यह है कि आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को भी इसका भागीदार बनाने का ईमानदारी से प्रयास किया जा रहा है।

जल जीवन मिशन के तहत हर घर में नल लगाकर उसमें स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। गर्ग ने कहा कि किसानों को सम्मान प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना बेहद कारगर साबित हो रही है। इसके तहत हर साल 6 हजार रुपए की राशि प्रत्येक किसान के खाते में सीधे जमा की जा रही है। महिला सशक्तिकरण एवं पर्यावरण संरक्षण के मद्देनजर प्रदेश में गृहिणी सुविधा योजना शुरू की गई।

इसके तहत उज्ज्वला योजना में आंशिक रूप से छूटे परिवारों को भी निशुल्क घरेलू गैस कनेक्शन प्रदान किए गए। इस मौके पर घुमारवीं भाजपा मंडल महासचिव राजेश शर्मा, महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष कमलेश ठाकुर, महासचिव रेणु ठाकुर तथा निर्मला, गोमती गौतम, शीतल नेगी, रंजना व कोमल भी मौजूद थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें