पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दुखद:नहीं रही पुलिस डॉग स्क्वायड की पहली काॅकर स्पेनियल डॉग डोरा

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 साल तक सेवाएं दी, नारकोटिक्स खोजने में माहिर थी

पुलिस डॉग स्कवायड की पहली काॅकर स्पेनियल नस्ल की डोरा डॉग अब नहीं रही। छह साल तक पुलिस डिपार्टमेंट में सेवाएं देने वाली डोरा नारकोटिक्स खोजने में माहिर थी। एनिमल वेल्फेयर और राइट्स की टाइरान एनिमल फाउंडेशन की संस्थापक तरुणा मिश्रा ने साल 2014 में डोरा समेत चार काकर स्पेनियल फिमेल डॉग को पुलिस डिपार्टमेंट को डोनेट किया था।

यह पहली बार था कि काकर स्पेनियल नस्ल के कुत्ते हिमाचल पुलिस के डॉग स्कवायड में शामिल किए गए थे। इस साल जनवरी में डोरा को मोतिया बिंद हो गया। इसके चलते उसे डॉग स्क्वायड से रिटायर्ड किया गया। इसके बाद तरुणा ने डोरा को वापस देने का आग्रह किया।

ड्रग्स के केसों को सुलझाने में की मदद

कोकर स्पेनियल नस्ल के डॉग नारकोटिक्स और विस्फोटक सामग्रियों को खोजने लिए पुरी दुनिया में जाने जाते हैं। छोटे आकार के कारण ये छोटी-छोटी जगहों और हाई एनर्जी लेवल पर जाने की क्षमता रखते हैं। डोरा ने भी नारकोटिक्स के कई केसों को सुलझाने में पुलिस की मदद की। आईजी हिमांशु मिश्रा का कहना है कि पुलिस विभाग में डोरा काॅकर स्पेनियल किस्म की पहली डॉग थी, जिसमें मादक द्रव्यों के केसों को सुलझाने में पुलिस की मदद की।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें