पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छात्रों के सुझाव:परीक्षा से दो माह पूर्व ऑफलाइन कक्षाएं और डाउट क्लियरेंस सेशन शुरू किया जाएं

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम से संवाद करने के लिए एक फुट बर्फ में आयोजन स्थल में पहुंचे बच्चे... - Dainik Bhaskar
सीएम से संवाद करने के लिए एक फुट बर्फ में आयोजन स्थल में पहुंचे बच्चे...
  • मुख्यमंत्री ने दिए बच्चाें को परीक्षा की तैयारियाें के टिप्स

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का 56वां जन्मदिवस आज यहां पूरे उत्साह और जोश के साथ मनाया गया। मुख्यमंत्री ने इस माैके पर स्कूली बच्चाें से वीडियाे काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए बात भी की। उन्हाेंने बच्चाें काे परीक्षा की तैयारियाें के लिए जरूरी टिप्स भी दिए।

उन्होंने विद्यार्थियों से कोरोना महामारी के दौरान और अधिक सतर्क रहने का आग्रह किया।

ऑफलाइन कक्षाओं का कोई भी विकल्प नहीं है और इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं वरदान साबित हुई हैं। इससे विद्यार्थी न केवल संक्रमित होने से बच पाए हैं, बल्कि नई तकनीक के माध्यम से उन्हें सीखने का अवसर भी मिला है। बिलासपुर से विद्यार्थी भावना धीमान ने कहा कि कोरोना वायरस ने विद्यार्थियों को घर में रहने के लिए मजबूर किया है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से परीक्षाओं सेे दो माह पूर्व ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने का आग्रह किया। चम्बा के विद्यार्थी करूण कुमार ने राजकीय पाठशालाओं विशेषकर राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध करवाने का सुझाव दिया।

हमीरपुर जिला से 12वीं कक्षा की छात्रा नेहा भारद्वाज ने हर घर पाठशाला कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों की समस्याएं दूर करने के लिए हर सप्ताह डाउट क्लियरिंग सेशन आरंभ करने का सुझाव दिया। कांगड़ा सेे विद्यार्थी सौरव ने विद्यार्थियों के लिए समूह कक्षाएं लगाने की स्वीकृति देने का सुझाव दिया।

कुल्लू जिला से 11वीं कक्षा की छात्रा सानिया, मंडी से ज्योति, शिमला से भूमिका, सोलन से युक्ता, सिरमौर से बनीता, ऊना से अंकिता तथा लाहौल-स्पीति से छात्रा अंजली सिंह ने भी इस अवसर पर अपने सुझाव दिए।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को देश का सबसे अधिक प्रगतिशील राज्य बनाने के लिए विद्यार्थियों द्वारा दिए गए सभी सुझावों पर प्रदेश शिक्षा विभाग गंभीरतापूर्वक विचार करेगा, जो केवल गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से ही संभव है।

स्पीति शिक्षा खंड काजा के बच्चों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के जन्मदिवस के मौके पर वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से उनके विचार सुने। मुख्यमंत्री से संवाद करने के लिए बच्चे एक फुट बर्फ पर चलकर उपमंडल मुख्यालय काजा पहुंचे। पहली बार स्पीति के बच्चों ने मुख्यमंत्री से सीधा संवाद किया।

सीएम के जन्म दिवस के अवसर पर सचिवायल में निकाली गई कोरोना बचाव जागरूकता पदयात्रा

शिमला. हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं खेल नियंत्रण बोर्ड ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के जन्म दिवस के अवसर पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूकता पदयात्रा का निकाली। पदयात्रा को शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने हरी झंडी दिखा रवाना किया। यह कोरोना बचाव जागरूकता पदयात्रा सचिवालय परिसर से माॅल रोड, रिज से गुजरी।

प्रतिभागियों ने इस दौरान कोरोना महामारी से बचाव से संबंधित जैसे दो गज दूरी है जरूरी, मास्क का करें प्रयोग आदि नारों के माध्यम से आमजन को कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जागरूकता का संदेश दिया। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को जन्म दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह गर्व की बात है कि प्रदेश को उनका कुशल नेतृत्व मिला है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें