पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:ऑनलाइन एडमिशन शुरू ताे कर दी, जबकि काॅलेजाें में काेई तैयारी नहीं

शिमला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसएफआई का आराेप, काॅलेज अभी एडमिशन देने से इनकार कर रहे

काॅलेजाें में सरकार की घाेषणा के दाे दिन बाद भी एडमिशन शुरू नहीं हाे पाई है। एसएफआई शिमला जिला कमेटी ने आराेप लगाया है की प्रदेश सरकार की कैबिनेट मीटिंग के बाद भी प्रदेश सरकार ने कॉलेजों को 13 जुलाई से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया करवाने के दिशा निर्देश जारी किए थे। जबकी दो दिन बीत जाने के बाद कॉलेज प्रशासन की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया की कोई भी तैयारी नहीं है। प्रवेश प्रक्रिया करवाने के लिए कॉलेजों के तरफ से कोई भी नोटिफिकेशन अभी तक नहीं आई है।

जिसके चलते छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एसएफआई जिलाध्यक्ष अनिल ठाकुर का कहना है की जो प्रदेश सरकार ने ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के दिशा निर्देश जारी की है, उसमें काफी समस्या है। काेविड-19 के चलते छात्र गांव में अपने घरों में हैं। जिसके चलते ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया अपना फॉर्म भरने के लिए उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि, कॉलेज की तरफ से कोई भी अभी तक गाइडलाइन नहीं दी गई है। किस तरह एक छात्र अपनी फॉर्म को ऑनलाइन भरेगा यह बहुत बड़ा सवाल है। 

ऑनलाइन प्रवेश के नाम पर नाममात्र की तैयारी 
एसएफआई का कहना है की दो दिन बीत जाने के बाद हम देखते हैं कि कुछ ही कॉलेजों को छोड़कर बाकी सभी कॉलेजों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के नाम पर नामात्र की तैयारी की गई है। एसएफआई का कहना है की छात्रों का एक पोर्टल तैयार किया जाए और उस पोर्टल के अंदर एक स्टूडेंट आईडी बनाई जाए और उस आईडी के अंदर छात्रों को फॉर्म भरने की पूरी सुविधा दी जाए और डॉक्यूमेंट अपलोड की भी उसके अंदर पूरी सुविधा दी जाए। ताकि, छात्रों को अपने फॉर्म और डॉक्यूमेंट के साथ अपना फार्म जमा करवाने के लिए कॉलेज न जाना पड़े।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें