पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:छात्राें ने की मांग, पीजी की खाली सीटाें काे भरा जाए, डीएस का किया घेराव

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एबीवीपी ने डीन अाॅफ स्टडीज प्राे. अरविंद कालिया का घेराव किया। - Dainik Bhaskar
एबीवीपी ने डीन अाॅफ स्टडीज प्राे. अरविंद कालिया का घेराव किया।

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में छात्राें ने प्रशासन से पीजी की खाली पड़ी सीटाें काे भरने की मांग की है। इस मांग काे लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने डीन ऑफ स्टडीज प्राे. अरविंद कालिया का घेराव किया। एबीवीपी का कहना है कि एचपीयू में प्रवेश प्रक्रिया को पिछले एक माह से भी अधिक हो चुका है, जबकि अभी तक भी प्रशासन द्वारा सीटें नहीं भरी गई है।

इकाई उपाध्यक्ष विशाल सकलानी का कहना है कि लगभग प्रत्येक विभाग में अभी भी काफी सीटें खाली पड़ी हैं। जबकि प्रशासन को छात्रों के भविष्य की कोई भी चिंता नहीं है। हर वर्ष तो जितनी भी सीटें खाली रहती थी, उन्हें प्रत्येक वर्ष भरा जाता था। जबकि इस वर्ष दिसंबर खत्म हाेने वाला है, लेकिन अभी भी सीटे नहीं भरी गई है।

उनका कहना है कि ऑनलाइन कक्षाओं को शुरू हुए भी एक माह होने वाला है और सभी विभागों में सिलेबस भी आधे से ज्यादा हो गया है। कई छात्र ऐसे भी है जो सिर्फ यह उम्मीद लगाए बैठे है कि अगर विवि खाली पड़ी सीटों को भरेगा तो वे विवि में पढ़ सकेंगे।

एबीवीपी ने प्रशासन से मांग की है कि प्रशासन तीन दिन के अंदर सारे दाखिले की प्रक्रियाएं पूरी करें। जिससे किसी भी छात्र को प्रवेश से वंचित न रखा जाए। अगर समय रहते छात्रों को प्रवेश न दिए गए तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगी और जिसका खामियाजा विवि प्रशासन को भुगतना पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें