पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • The Center Has Given The State An Interest free Loan Of 500 Crores For 40 Years So That Funds Do Not Come In The Way Of Development.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विमोचन:केंद्र ने प्रदेश को दिया है 40 साल के लिए 500 करोड़ का ब्याजमुक्त ऋण ताकि विकास में धन न आए आड़े

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • सरकार के तीन साल के कार्यक्रम को वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने वर्चुअली किया संबोधित

केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हैं, ताकि केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने से वंचित रहे लोगों को लाभान्वित किया जा सके। अनुराग हिमाचल की भाजपा सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर आयोजित समारोह को वर्चुअल माध्यम से संबोेधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कुशल नेतृत्व में भारत एक मजबूत राष्ट्र बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल को 40 वर्षों के लिए 500 करोड़ रुपए का ब्याज मुक्त ऋण दिया गया है ताकि धन के अभाव में विकास की गति प्रभावित न हो।

प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समाज के प्रत्येक वर्ग का कल्याण और विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने अधिकारियों से सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को प्रभावी ढंग से लागू करने का आग्रह किया।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी समारोह को वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया। राज्य भाजपा सचिव कुसुम सदरेट ने इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार का संदेश पढ़कर सुनाया। वहीं, राज्य भाजपा सह-प्रभारी संजय टंडन ने कहा कि केेंद्र और राज्य सरकारों के डबल इंजन के कारण राज्य का तेजी से विकास सुनिश्चित हुआ है।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने राज्य सरकार की विभिन्न उपलब्धियों की जानकारी दी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश सरकार के वर्तमान कार्यकाल में राज्य ने अभूतपूर्व विकास किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने फोन पर जाना भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार का हाल, परिवार समेत हैं कोरोना संक्रमित

भास्कर न्यूज| पालमपुर/धर्मशाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार का फोन पर बात कर हाल जाना। शांता कुमार व उनका परिवार कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शांता कुमार शनिवार से डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में पत्नी शैलजा सहित उपचाराधीन हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री भी रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जैसे ही पता चला कि वरिष्ठ नेता शांता कुमार कोरोना पॉजिटि‍व पाए गए हैं, उन्होंने फोन कर उनका हाल जाना। इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी शांता कुमार से बात की व उनका कुशलक्षेम पूछा। शांता कुमार ने उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करने वाले लोगों का भी धन्यवाद किया है।

शांता कुमार ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा मैं और धर्मपत्नी टांडा हॉस्पिटल में हैं, आज सुबह जयराम ठाकुर ने हालचाल पूछा था और अभी-अभी दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर मेरा और परिवार का हालचाल पूछा। मुझे बहुत अच्छा लगा।

बहुत से मित्रों ने हमें शुभकामनाएं और अपना संदेश भेजा है, मैं उन सब का पूरे परिवार की ओर से बहुत धन्यवाद करता हूं। सब से आग्रह है कि अपने अपने घर पर पूरी सावधानी रखें। प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद किया और कहा कि उनकी शुभकामनाएं मेरे और परिवार के लिए बहुत बड़ा सौभाग्य है।

धूमल ने भी पूछा शांता कुमार का कुशलक्षेम

हमीरपुर| पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने मोबाइल फोन पर शांता कुमार का कुशलक्षेम जान कर उनके शीघ्र स्वस्थ होने के कामना की है। धूमल ने रविवार शाम को शांता कुमार को फोन किया था। हालांकि उन्होंने फोन नहीं उठाया, लेकिन थोड़ी देर बार जब शांता कुमार ने स्वयं प्रो. धूमल को बैक कॉल किया, तब धूमल ने उनका हाल चाल पूछा और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। धूमल ने कहा कि हम सबकी दुआएं आपके साथ हैं, आप इस बीमारी को हराकर शीघ्र घर लौटें।

वर्चुअल मनाया सरकार के तीन साल का जश्न

घुमारवीं/ कुल्लू प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार का रविवार को तीन साल का कार्यकाल पूरा हो गया है। प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के सभी मंडलों में एलईडी लगाकर इस कार्यक्रम को प्रसारित किया गया। शिमला से आयोजित हुए इस कार्यक्रम को घुमारवीं चुनाव क्षेत्र में भाजपा वर्करों ने देखा।

कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर किया। कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग विशेष रूप से उपस्थित रहे। वहीं, शिक्षा व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को बधाई दी है। वह शिमला में आयोजित प्रदेश सरकार के तीन साल के समारोह के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र मनाली में भाजपा पदाधिकारियों व आम लोगों के साथ मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें