पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पार्टी टाइम:पिछले 17 दिन से शहर के हाेटल फुल, 10 माह में पहली बार दिखा इंडस्ट्री में ऐसा बूम

शिमला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला में नाइट कर्फ्यू हटने के बाद अब सैलानी देर शाम तक घूम रहे हैं। सैलानी ज्यादा आने से जाम की भी स्थिति बन रही है। - Dainik Bhaskar
शिमला में नाइट कर्फ्यू हटने के बाद अब सैलानी देर शाम तक घूम रहे हैं। सैलानी ज्यादा आने से जाम की भी स्थिति बन रही है।
  • क्रिसमस-न्यू ईयर के बाद लाैट जाते थे सैलानी, इस बार अभी तक टिके
  • नाइट कर्फ्यू खत्म होने के बाद से भी बढ़ी है सैलानियों की आमद

शिमला शहर में न्यू ईयर के बाद भी सैलानी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। आमतौर पर सैलानी क्रिसमस से न्यू ईयर तक रहते थे। लेकिन बीते 17 दिनों से सैलानी लगातार शिमला आ रहे हैं जिससे होटल फुल चल रहे हैं। बीते दस महीने में पहली बार टूरिज्म इंडस्ट्री में ऐसा बूम है जबकि शिमला में सैलानी न्यू ईयर के बाद भी स्टे कर रहे हैं।

शनिवार को भी वीकेंड पर शहर में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे। सुबह से ही सैलानियों का शिमला पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ जो कि शाम तक चलता रहा। इससे होटल कारोबार भी गति पकड़ रहा है और साथ में अन्य पर्यटन गतिविधियां भी बढ़ी हैं। शनिवार को भी शिमला में सैलानी बड़ी तादाद में पहुंचे। पड़ोसी राज्यों के साथ-साथ अन्य राज्यों से भी काफी तादाद में सैलानी शिमला पहुंचे।

शिमला पहुंचने वाले अधिकतर सैलानियों ने शिमला के आसपास के पर्यटन स्थलों का रुख किया। सैलानी कुफरी, नारकंडा, चायल आदि पर्यटन स्थलों का रुख कर रहे हैं। सैलानी शिमला बर्फ देखने के लिए आ रहे हैं। हालांकि इन दिनों मौसम साफ है, ऐसे में जहां थोड़ी बहुत बर्फ है, वहां सैलानी पहुंच रहे हैं। शनिवार को भी सुबह से ही सैलानी कुफरी और नारकंडा की ओर अपनी गाड़ियों की ओर जाने लगे। कई सैलानी शिमला से बाहर के लिए टैक्सी हायर कर रहे हैं।

कोरोनाकाल में रहे कैद, अब ले रहे आनंद

बीते 10 माह में पहली बार टूरिज्म इंडस्ट्री में ऐसा बूम देखा गया है। शिमला में सैलानियों के लिए अबकी बार मौसम भी साथ दे रहा है और नाइट कर्फ्यू भी हट गया है। कुछ दिन पहले हुई बर्फबारी से सैलानी शिमला की ओर आकर्षित हो रहे हैं। वहीं कोरोना काल में लोग घरों में ज्यादा कैद रहे हैं, इससे भी वे इन दिनों पहाड़ों की ओर आ रहे हैं।

बर्फ देखने के लिए कुफरी और नारकंडा पहुंच रहे टूरिस्ट

सैलानियों के आने से शहर में शनिवार को गाड़ियों की लाइनें लगती रही। कई जगह ट्रैफिक जाम लगा रहा। शहर में विक्ट्री टनल, लक्कड़ बाजार में शाम ढलते ही भारी ट्रैफिक जाम रहा। कुफरी में सैलानियों की बड़ी संख्या में पहुंचने से ट्रैफिक जाम लगा। हालांकि पुलिस भी जगह-जगह तैनात की गई है।

शहर की पार्किंग भी फुल हैं। शिमला होटल एंड रेस्टोरेंट के अध्यक्ष संजय सूद ने कहा कि इस बार शिमला की ओर सैलानी रुख कर रहे हैं। वजह यह है कि देश का टूरिस्ट विदेश नहीं जा रहा, बल्कि वे देश में ही घूम रहा है। शिमला सैलानियों की एक पसंदीदा जगह है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser