पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माॅकड्रिल:जिला प्रशासन ने गुरुद्वारे के पास की माॅकड्रिल, भूकंप में लोगों को कैसे बचाएं, इसका किया अभ्यास

शिमला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुद्वारे में मॉक ड्रिल के दौरान घायल लोगों को निकालती आपदा प्रबंधन की टीम।

शिमला |जिला प्रशासन ने वीरवार काे एसडीएम शिमला मंजीत शर्मा की अगुवाई में लाेकल बस स्टैंड और गुरूद्वारे के आसपास माॅकड्रिल का आयाेजन किया। इसमें भूकंप के दाैरान आपदा से निपटने के बाद में जानकारी दी गई। इस दाैरान अचानक प्रशासन के पास फाेन आया।

प्रशासन ने फाैरन एनडीआरएफ, पुलिस, हाेमगार्ड, हेल्थ वर्कर, डाॅक्टराें की टीम, फाॅयर विभाग, एंबुलेंस, विद्युत बाेर्ड समेत सभी आपदा से जुड़ी टीम काे माैके पर पहुंचने के लिए कहा। यहां पर प्रशासनिक अधिकारियाें ने देखा कि भूकंप के कारण कुछ लाेग गुरूद्वारे के उपर फसें है। इस दाैरान हाेमगार्ड के कुछ जवान सीढ़ियाें से छत पर पहुंचे। यहां पर तकरीबन 7 लाेग गंभीर घायल पड़े थे। जिन्हें रस्सियाें और स्ट्रेचर के सहारे छत से नीचे उतारा गया। सड़क में खड़े जवानाें ने उन्हें डाॅक्टराें के पास पहुंचाया जहां पर उन्हें प्राथमिक उपचार देकर बड़े अस्पतालाें के लिए रेफर किया गया। इसी तरह करीब 10 लाेगाें काे हल्की चाेटें आई थी। जिन्हें प्राथमिक उपचार माैके पर ही दे दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें