पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन के बाद महिला की मौत का मामला:आईजीएमसी में साढ़े चार घंटे चली महिला की पैथाेलाॅजिकल एटाेप्सी

शिमला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आईजीएमसी - Dainik Bhaskar
आईजीएमसी

काेराेना वैक्सीनेशन के बाद सुजानपुर की महिला की माैत के बाद साेमवार काे पहली बार आईजीएमसी में उसकी पैथाेलाॅजिकल एटाेप्सी की गई। आईजीएमसी के असिस्टेंट प्राेफेसर डाॅ. राहुल गुप्ता की अगुवाई में पांच डाॅक्टराें की टीम ने यह एटाेप्सी की, जिसमें डाॅ. नेहा, डाॅ. ध्रुव, डाॅ. अभिषेक और डाॅ. पंकज शामिल रहे। यह एटाेप्सी दाेपहर 1 बजे शुरू हुई और 5:30 बजे खत्म हुई। 4:30 घंटे तक डाॅक्टराें की टीम ने महिला के शरीर में माैत के कारणाें का पता करने के लिए पूरी बारिकी से जांच की।

इसमें पैथाेलाॅजी, माइक्राे बाॅयाेलाॅजी के लिए अलग-अलग सैंपल लिए गए। एटाेप्सी में काेई काेताही ना रहे इसके लिए वीडियाेग्राफी की गई। अब आईजीएमसी में इन सैंपल की जांच की जाएगी। अगर यहां पर काेई रिजल्ट नहीं आता है ताे इसे पीजीआई भी भेजा जा सकता है।

जानकारी के अनुसार देशभर में वैक्सीनेशन के बाद अलग-अलग राज्याें में अब तक 23 माैतें हुई है, जिसमें 9 माैतें अस्पतालाें में हुई है, जबकि अन्य लाेगाें की माैत घराें में ही हुई। मगर यह साबित नहीं हाे पाया है कि वैक्सीनेशन के रिएक्शन से ही मरीज की माैत हुई। आईजीएमसी में हुई एटाेप्सी पर परिजनाें के साथ-साथ वैक्सीनेशन लगवाने वाले लाेगाें की नजरें भी टिक गई हैं। अब यह देखना हाेगा कि महिला की माैत के असली कारण क्या हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें