• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • The Thieves Had Come To Rob The ATM Machine, Got The Money Deposit Machine, Were About To Put It On The Jeep, So The Police Came, Left The Machine And Ran Away

करसोग में ATM लूटने की कोशिश:CCTV और मशीन से जुड़ी तारें काटकर अंजाम दी वारदात; जीप पर चढ़ाने ही वाले थे कि पुलिस आ गई, छोड़कर भागे

शिमला/करसोग3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करसोग में PNB बैंक के ATM के केबिन के भीतर घुसे चोर। - Dainik Bhaskar
करसोग में PNB बैंक के ATM के केबिन के भीतर घुसे चोर।

हिमाचल प्रदेश में मंडी जिले के करसोग में ATM मशीन को चोरी करने की कोशिश की गई है। चोर मशीन को उखाड़कर जीप में डालकर ले जाने ही वाले थे कि इतने में फिल्मी स्टाइल में पुलिस पहुंच गई और चोर मशीन को छोड़कर जीप लेकर वहां से फरार हो गए। पुलिस ने मशीन को कब्जे में लेकर मामला दर्ज करके बैंक के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस के हाथ CCTV फुटेज लगे हैं। लेकिन उसमें आरोपी कैद नहीं हुए हैं। क्योंकि चोरों ने केबिन में लगे CCTV कैमरों समेत लाइटों और मशीनों से जुड़े सभी तार काट दिए थे।

चोरों ने बड़े ही शातिर तरीके से मशीन को काटकर बाहर निकाला। जैसे ही वह मशीन को सड़क पर लाए और वहां पर खड़ी जीप पर चढ़ाने लगे तो इसी दौरान लोगों ने शोर शराबे की आवाज सुनी और चोरों को ऐसा करते हुए देख लिया। लोगों ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस भी चंद ही मिनटों में वहां पर पहुंच गई। लेकिन जैसे ही चोरों को पुलिस के आने का पता लगा, वह मशीन को सड़क पर ही छोड़ कर भाग गए। पुलिस ने काफी देर तक उनका पीछा किया, लेकिन वे चकमा देने में कामयाब हो गए।

चोरों ने ATM को काटकर बाहर निकाल लिया था।
चोरों ने ATM को काटकर बाहर निकाल लिया था।

मशीन में थे 7 से 8 लाख रुपए
पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर अंकुश ने बताया कि डीएनए (पैसे जमा करने वाली मशीन) मशीन बैंक ग्राहकों को खाते में रुपए जमा करवाने की सुविधा प्रदान करती है। मशीन में 7 से 8 लाख रुपए हो सकते हैं, लेकिन तकनीकी टीम के पहुंचने के बाद ही पैसों की सही जानकारी मिल पाएगी।

सीसीटीवी फुटेज आया सामने
मामले में पुलिस के हाथ एक CCTV कैमरे का फुटेज लगा है। जिसमें से पुलिस आवश्यक जानकारियां जुटा रही है, ताकि चोरों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके। आरोपियों ने मशीन को किस तरह उखाड़ कर बाहर निकाला, इसका खुलासा भी पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगा। फिलहाल मशीन को बैंक प्रबंधन के हवाले कर दिया गया है और वह पूरी तरह से सुरक्षित है।

खबरें और भी हैं...