पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:हिमाचल में अब 3 दिन घना कोहरा छाएगा, बर्फबारी भी होगी; शीतलहर से बढ़ेगी ठंड

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो लाहौल स्पीति का है। - Dainik Bhaskar
फोटो लाहौल स्पीति का है।
  • बर्फबारी से दाे एनएच समेत 331 सड़कें बंद, 286 बिजली के खंभे टूटे

बारिश-बर्फबारी के बाद लोगों की परेशानियां और बढ़ गई हैं। अब भी दो नेशनल हाईवे समेत 331 सड़कें अब भी बंद हैं। वहीं 286 बिजली के खंभे भी टूट गए हैं। माैसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए घने काेहरे काे लेकर चेतावनी जारी की है। कहा है कि 9 जनवरी तक मैदानी और मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्राें में घना कोहरा छा सकता है।

लाहौल-स्पीति व किन्नौर को छोड़कर अन्य 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 8 जनवरी को पर्वतीय व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। पूरे प्रदेश में 9 से 12 जनवरी तक मौसम साफ बना रहेगा। बुधवार को शिमला और आसपास के क्षेत्राें में दिन भर बादल छाए रहे, जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होती रही।

भारी बर्फबारी के कारण बिजली के 286 खंबे टूटे हैं। इस वजह से काफी इलाके में बिजली आपूर्ति बाधित हुई है। अब तक कल्पा में 71, कोठी में 35 सेंटीमीटर बर्फबारी हाे चुकी है।

सोलंगनाला से धुंधी के बीच हिमस्खलन, अटल टनल मार्ग बंद
मनाली.
अटल टनल मार्ग पर बुधवार को तीन जगह हिमस्खलन गिरने से सोलंगनाला से धुंधी के बीच सड़क बंद हो गई है। भारी बर्फबारी होती देख सासे ने पहले ही हिमस्खलन गिरने की चेतावनी दे दी थी। बीआरओ अटल टनल रोहतांग के निर्देशक कर्नल राजीव खत्री ने बताया कि सड़क बहाली का कार्य शुरू हो गया है।

वहीं लाहौल स्पीति में चार फीट तक बर्फ गिरने से सड़कों पर यातायात पूरी तरह बंद हो गया है। वहीं अटल टनल को भी पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें