• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • There Will Be More Rain In The State For The Next 2 Days, The Meteorological Department Has Issued Forecast; Kangra Has Received Maximum 42 Mm Of Rain

हिमाचल में 2 दिन और बारिश:मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, कांगड़ा में सबसे ज्यादा 42 MM बरसे मेघ

शिमला2 महीने पहले
शिमला में बारिश से बचने को छाता लगाकर निकलते लोग।

हिमाचल प्रदेश में प्री-मानसून लोगों को मानसून के आने का एहसास दिला रहा है। शुक्रवार रात से लेकर अभी तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला रुक-रुककर जारी है। जिला कांगड़ा में सबसे ज्यादा 42 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। वहीं, कसौली में 28, कुल्लू में 23, बिलासपुर में 17.4, मंडी में 5.2, शिमला में 7, ऊना में 15.4, नाहन में 12.7 और पालमपुर में 22 MM बारिश हो चुकी है। इससे मौसम में ठंडक बढ़ गई है।

चारों ओर धुंध छाई हुई है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के माध्यम से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम के खराब बने रहने का पूर्वानुमान जारी किया है। इस बीच शिमला, लाहौल स्पीति, कुल्लू, किन्नौर, कांगड़ा, चंबा मंडी, सोलन, सिरमौर में दिनभर बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 2 दिनों तक और इसी तरह प्री-मानसून के बरसने का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पाल ने प्रदेश में सभी जगह बारिश होना बताया है। डॉ. पाल ने कहा है कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ और प्री-मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। 1 जून से अब तक प्रदेश में 15.4 MM बारिश हो चुकी है। यह अभी भी सामान्य से 67% कम है।

शहरों का न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस में

शिमला---13

सुंदर नगर---18.8

भुंतर---15.6

धर्मशाला---18.4

पालमपुर---17

कांगड़ा---21

मंडी ---19

बिलासपुर---22

हमीरपुर---21

सोलन ---16