पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश में कोरोना:इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा सात लाेगाें की मौत, 339 नए केस; रिकवरी रेट 93.87% पहुंचा

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हमीरपुर में कोविड-19 को देखते हुए जिला प्रशासन एहतियाती कदम उठा रहा है। शहर में स्थित विभिन्न बैंकों के एटीएम, मुख्य सड़कों के किनारे बनी नालियों, बस स्टैंड सहित सार्वजनिक स्थलों को सैनिटाइज किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
हमीरपुर में कोविड-19 को देखते हुए जिला प्रशासन एहतियाती कदम उठा रहा है। शहर में स्थित विभिन्न बैंकों के एटीएम, मुख्य सड़कों के किनारे बनी नालियों, बस स्टैंड सहित सार्वजनिक स्थलों को सैनिटाइज किया जा रहा है।
  • कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 2830 हुए
  • हमीरपुर बस अड्‌डे को किया सैनिटाइज

प्रदेश में बीते 24 घंटाें के दाैरान काेराेना संक्रमण के 339 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 7 लाेगाें की काेराेना संक्रमण से माैत भी हुई है। काेराेना संक्रमण के कारण मंगलवार काे हुई ये इस साल की सबसे ज्यादा माैतें हैं। काेराेना संक्रमण से मरने वालाें का आंकड़ा बढ़कर 1032 के पास पहुंच गया है। मंगलवार काे ऊना में तीन, शिमला, कांगड़ा, हमीरपुर और साेलन में एक-एक व्यक्ति की काेराेना संक्रमण से माैत हुई है।

मंगलवार काे कांगड़ा में सबसे ज्यादा 90, ऊना में 84, हमीरपुर में 37, बिलासपुर में 33, चंबा में 5, किन्नाैर में 1, कुल्लू में 10, मंडी में 25, शिमला में 23, सिरमाैर में 9 और साेलन में 22 काेराेना के नए मामले सामने आए है। इससे प्रदेश में काेराेना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 63320 के पास पहुंच गया है।

इसमें काेराेना के 2830 एक्टिव केस है। मंगलवार काे 137 मरीज ठीक भी हुए हैं। ठीक हाेने वालाें का आंकड़ा बढ़कर 59442 के पास पहुंच गया है। प्रदेश में काेराेना का रिकवरी रेट 93.87% रहा है। वहीं, 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों का कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। इनको टीका लगाने के लिए केंद्र राज्य को 1.60 लाख वैक्सीन की डाेज देगी। प्रदेश में टीकाकरण में तेजी आ रही है। अब तक दाे लाख 72 हजार 679 लोगों को टीका लग चुका है।

टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी को स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने से हुई थी। पहली अप्रैल से चाैथे चरण का टीकाकरण अभियान शुरू हाेने जा रहा है। स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि अभी प्रदेश में 1.3 लाख वैक्सीन की डाेज उपलब्ध हैं।

सिस्सू में पर्यटकों का होगा एंटीजन टेस्ट, रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही जा सकेंगे

लाहाैल स्पीति प्रदेश का एकमात्र ऐसा जिला है जहां पर काेराेना का महज एक ही एक्टिव केस है। काेराेना काे लेकर जिले में स्थिति अभी कंट्राेल में है। जिले में काेराेना संक्रमण के मामले न बढ़ें इसके लिए सरकार ने सख्त फैसला लिया है। कहा है कि सिस्सू के पास ही लाहाैल जाने वाले टूरिस्टाें के रेपिड एंटीजन टेस्ट करवाए जाएंगे।

जांच रिपाेर्ट नेगेटिव आने के बाद ही पर्यटकाें काे हेलीकाॅप्टर से घाटी में जाने दिया जाएगा ताकि काेराेना संक्रमण काे लाहाैल स्पीति में फैलने से राेका जा सके। वहीं राेहतांग सुरंग खुलने के बाद घाटी में पर्यटकाें की आमद भी काफी बढ़ गई है।

जनजातीय विकास एवं तकनीकी शिक्षामंत्री डाॅ. रामलाल मारकंडा ने प्रदेश में संक्रमण के बढ़ते मामलाें पर चिंता जताई और कहा कि जनजातीय जिला लाहाैल स्पीति ही एक ऐसा जिला बचा है जहां पर काेराेना नहीं पहुंच पाया है। उन्हाेंने बताया कि संक्रमण के बचाव के लिए सरकार हर संभव कदम उठाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें