पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Three Bears Attacked Youths Who Went To Collect Wood In The Forest In Nerwa, Shimla, Nose, Ears, Skin Separated From Head, Youths Saved Their Lives By Running Away, Admit In IGMC

3 भालुओं के हमले में दो युवक गंभीर घायल:शिमला के नेरवा में जंगल में लकड़ी लेने गए तीन लोगों ने छिपकर बचाई जान, दोनों घायलों का IGMC में चल रहा इलाज

शिमला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भालू के हमले में घायल युवक का आईजीएमसी में इलाज कराते हुए। - Dainik Bhaskar
भालू के हमले में घायल युवक का आईजीएमसी में इलाज कराते हुए।

शिमला की चौपाल उपमंडल के नेरवा की ग्राम पंचायत मुंडली व ग्राम पंचायत भराणू के दो व्यक्तियों पर तीन भालुओं ने हमला कर दिया। दोनों व्यक्ति भालुओं के हमले में बुरी तरह से घायल हुए हैं। नाक, सिर समेत अन्य उनके शरीर के कई हिस्सों को भालुओं ने बुरी तरह से नोचा। दोनों घायलों का इलाज आईजीएमसी अस्पताल में चल रहा है। लेकिन युवकों ने किसी तरह भागकर और छिपकर अपनी जान बचाई।

वहीं इस घटना से लोगों में वन विभाग के प्रति भी खासी नाराजगी है। ग्रामीण भालुओं के आतंक के बारे में वन विभाग को अवगत करवा चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। सोमवार को दोनों व्यक्ति जंगल में लकड़ियां लाने गए थे। इसी दौरान जब वह जंगल के बीच लकड़ियों को बटोर रहे थे तो वहां पर तीन भालुओं ने हमला कर दिया। घायलाें में कृष्ण लाल 30 गांव मुडोचली डाकघर भराणू तहसील नेरवा और रोहित 25 गांव टिपरोग डाकघर भराणू तहसील नेरवा शामिल है।

आईजीएमसी में भालुओं के हमले से घायल शख्स।
आईजीएमसी में भालुओं के हमले से घायल शख्स।

बोले भालूओं ने काफी दूर तक किया इनका पीछा

भालुओं के हमले में घायल दोनों युवकों ने बताया कि वह किसी तरह उनके हमले से बच कर, जब वहां से भागे तो भालू भी उनके पीछे भागे। काफी देर तक उन्होंने उनका पीछा किया। मगर जब उन्होंने जाेर-जाेर से शाेर मचाना शुरू किया तो भालू जंगल में भाग गए। दोनों का कहना था कि अगर वह उनके चंगुल से छूट कर नहीं भागते तो तीनों भालू उन दोनों को मार डालते।

परिवार के सदस्यों ने पहुंचाया अस्पताल

परिवार के सदस्यों व गांव के लोगों ने इन दोनों काे घायल अवस्था में सिविल अस्पताल नेरवा पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों व्यक्तियों को प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया।दोनों के चेहरे व शरीर में काफी छोटे आई हैं।

खबरें और भी हैं...