• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Three Police Personnel Died Due To Truck Collision, Late Night Accident On Gagret Hoshiarpur Highway, All Three Were Going For Duty At The Naka

गगरेट में ट्रक ने 3 पुलिसकर्मियों को कुचला:2 की मौके पर मौत तो तीसरे ने अस्पताल जाते समय तोड़ा दम; चौथी IRB बटालियन के जवानों के साथ होशियारपुर जाते हुए हाईवे पर हादसा

शिमला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहले नंबर पर मनोज कुमार, दूसरे नंबर पर शुभम और विशाल की मौत सड़क हादसे में हुई। - Dainik Bhaskar
पहले नंबर पर मनोज कुमार, दूसरे नंबर पर शुभम और विशाल की मौत सड़क हादसे में हुई।

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में बुधवार देर रात हुए सड़क हादसे में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। हादसा गगरेट-होशियारपुर हाईवे पर हुआ। बाइक सवार तीनों पुलिसकर्मियों को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया। बताया जा रहा है की तीनों मृतक सिविल ड्रेस में थे और नाके पर लगी ड्यूटी देने जा रहे थे। तीनों चौथी IRB के जवान थे, जो कुछ दिन पहले ही हिमाचल आए थे। हादसे के बाद से ट्रक का ड्राइवर फरार है।

मिली जानकारी के अनुसार, तीनों पुलिसकर्मी गगरेट-होशियार पुर मार्ग पर लगाए गए नाके पर ड्यूटी देने जा रहे थे। जैसे ही वह नाके से कुछ दूरी पर पेट्रोल पंप के पास पहुंचे तो एक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर इतनी खतरनाक थी कि दो पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

हादसे के बाद घटनास्थल पर पड़ा घायल पुलिसकर्मी।
हादसे के बाद घटनास्थल पर पड़ा घायल पुलिसकर्मी।

मृतकों की पहचान 22 वर्षीय विशाल पुत्र विक्रम, बेल्ट नंबर 499 गांव झड़वीं डाकघर लोअर महादेव तहसील भोरंज हमीरपुर, 24 वर्षीय शुभम, पुत्र सुरेश कुमार बेल्ट नंबर 470, गांव नारकड़ तहसील बड़सर जिला हमीरपुर व 23 वर्षीय मनोज, पुत्र सुरेश बेल्ट नंबर 490 निवासी पिदड़ता टिकरी मन्हासा तहसील भोरंज जिला हमीरपुर के रूप में हुई है।

धमाके की आवाज सुनकर अध्यापक घटनास्थल की ओर भागे
जैसे ही नाके पर तैनात अध्यापकों को हादसे के बाद धमाके की आवाज सुनाई दी तो वे घटनास्थल की ओर भागे। उन्होंने देखा तो 3 जवान सड़क पर गिरे हुए थे। उन्होंने जांच की तो पता चला कि 2 पुलिस जवान मर चुके हैं, जबकि एक तड़प रहा था। उसे तुरंत ऊना अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

हादसे में मारे गए पुलिसकर्मी का शव।
हादसे में मारे गए पुलिसकर्मी का शव।

पुलिस ने शक के आधार पर एक ड्राइवर को दबोचा
पुलिस सूत्रों का कहना है कि तीनों पुलिस जवानों को कुचलने के आरोप में एक ट्रक चालक को शक के आधार पर नादौन में पकड़ा गया है। ट्रक नंबर (HP 67A-0397) में ईंटे भरी हुई थीं। पुलिस ने चालक को ट्रक समेत पकड़ा है। ट्रक चालक की पहचान अमरजीत सिंह निवासी नादौन के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस चालक से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने नाकेबंदी कर गाड़ियों की जांच की
हादसे के बाद पुलिस ने टोल टैक्स पर नाका लगाकर संदिग्ध गाड़ियों की जांच शुरू कर दी थी। 5 गाड़ियां पुलिस लिस्ट में थीं, जिनकी तलाश की जा रही थी। क्योंकि हादसा किसी बड़े वाहन से हुआ, ऐसा पुलिस मानकर चल रही थी। उसी के आधार पर यहां से गुजरने वाली बड़ी गाड़ियों को इसमें शामिल किया गया और पुलिस ने इसी कड़ी में आरोपी ट्रक चालक को पकड़ लिया। शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी गई है। DSP मनोज जामवाल ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि हादसे को अंजाम देने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...