• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Tourism Development Corporation Is Giving Additional 10% Discount On Karvachauth, The Married Will Get The Plate Of Worship, Sargi

करवा चौथ पर विशेष पैकेज:सैलानियों को मिलेगा अतिरिक्त 10% डिस्काउंट; सुहागिनों को मिलेगी पूजा की थाली और सरगी

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिमाचल में बढ़ने लगे सैलानी। - Dainik Bhaskar
हिमाचल में बढ़ने लगे सैलानी।

हिमाचल प्रदेश में त्योहारी सीजन को लेकर हिमाचल पर्यटन विकास निगम सैलानियों को विशेष पैकेज दे रहा है। करवा चौथ पर निगम के होटलों में ठहरने वाले सैलानियों को 10 फीसदी स्पेशल डिस्काउंट दिया जाएगा। हालांकि इससे पहले 20 प्रतिशत डिस्काउंट भी दिया जा रहा है, लेकिन 10 प्रतिशत के साथ कुल 30% डिस्काउंट निगम के होटलों में ठहरने पर मिलेगा, लेकिन सिर्फ करवा चौथ पर।

प्रदेश में सैलानियों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में और ज्यादा सैलानियों को लुभाने के लिए पर्यटन विकास निगम ऑफर दे रहा है। करवा चौथ पर नवविवाहित जोड़ों को आकर्षित करने के लिए पर्यटन विकास निगम ने यह खास पैकेज तैयार किया है। जिसमें सुहागिनों को करवा चौथ का व्रत खोलने के लिए पूजा की थाली और सरगी दी जाएगी। पूजा की थाली में कुमकुम, डोरी, धूप, दीप, नारियल, मिठाई समेत वह तमाम सामग्री होगी, जो करवा चौथ का व्रत खोलने के लिए उपयोग में लाई जाती है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी के बाद पर्यटन कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हुआ। कई होटलों में ताले लगाने तक की नौबत आ गई। कई के रोजगार चले गए। हिमाचल पर्यटन विकास निगम को भी कोरोना के चलते करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ। लेकिन अब धीरे-धीरे हिमाचल में पर्यटन कारोबार पटरी पर आना शुरू हो चुका है। ऐसे में अब सैलानियों को लुभाने के लिए हिमाचल पर्यटन विकास निगम तरह-तरह के स्पेशल पैकेज दे रहा है।

सैलानियों के लिए विशेष पैकेज।
सैलानियों के लिए विशेष पैकेज।

सुहागिनों को दी जाएगी पूजा की थाली

हिमाचल पर्यटन विकास निगम 10% अतिरिक्त डिस्काउंट के साथ सुहागिनों को पूजा की थाली भी देगा और सरगी भी भेंट की जाएगी यानी निगम के होटलों में ठहरने वाले लोगों के लिए घर की तरह प्रबंध किया जाएगा। करवा चौथ का व्रत खोलने को लेकर महिलाओं को किसी भी तरह की दिक्कत न हो। पूजा में किसी तरह की परेशानी न है, यह सब सुविधा पर्यटन विकास निगम अपने होटलों में दे रहा है।

कुल्लू-मनाली शिमला में ऑक्यूपेंसी 50% पहुंची

त्योहारी सीजन को लेकर कारोबार अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है। कुल्लू, मनाली समेत शिमला के होटलों में सैलानियों की ऑक्यूपेंसी 50 फीसदी पहुंच गई है। ऐसे में पर्यटन विकास निगम भी सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के ऑफर दे रहा है। होटलों में त्योहारी सीजन के दौरान ठहरने वालों को 20 फीसदी डिस्काउंट पहले ही दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...