गर्मी से राहत पाने के लिए शिमला का रुख:2 दिन में 1.40 लाख टूरिस्ट पहुंचे हिमाचल, वीकेंड पर होटलों की ऑक्युपेंसी 100%

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश के मैदानी क्षेत्रों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। लोग इस गर्मी के बचने के लिए हिमाचल का रुख कर रहे हैं। हिमाचल की राजधानी शिमला में पिछले 2 दिनों में करीब 1 लाख 41 हजार 605 पर्यटक घूमने आए। इस वीकेंड पर शिमला के सभी 279 होटलों की ऑक्युपेंसी 100% दर्ज की गई जो सोमवार को घटकर 49% रह गई।

कोरोना के कारण 2 साल से मंदी की मार झेल रहे पर्यटन कारोबारियों को इस साल अच्छे कारोबार उम्मीद जगी है। मई के महीने में ही पर्यटकों की संख्या बढ़ने पर कारोबार में भी उछाल आया है। गर्मी से राहत पाने के लिए देश के अलग-अलग कोने से लोग शिमला पहुंच रहे हैं। इससे शिमला और आसपास के क्षेत्रों में पर्यटकों की संख्या काफी बढ़ गई है।

16,233 गाड़ियां शिमला आईं

शुक्रवार से आज सुबह 11 बजे तक 16,233 गाड़ियां शोघी बैरियर से शिमला के लिए आईं। रविवार से लेकर अब तक 14,288 गाड़ियां शिमला से शोघी बैरियर क्रॉस कर सोलन की ओर गई हैं।इसी तरह रविवार से लेकर अब तक 14288 गाड़ियां शिमला से शोघी बैरियर से वापस गई हैं। इधर, बारिश को लेकर मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने भी पर्यटकों क़ो शिमला की ओर आकर्षित किया है। बारिश से एक और जहां शिमला का मौसम काफी सुहावना हो जाता है और वहीं यहां की हरियाली पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है।