पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएम की सैलानियों को सलाह:‘सैलानियों का स्वागत लेकिन हुड़दंगबाजी बर्दाश्त नहीं होगी’; कोरोना नियमों काे फॉलो करें

शिमला20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड अभी समाप्त नहीं हुृआ है। बाहरी राज्यों से भारी संख्या में सैलानी शिमला, मनाली, धर्मशाला और अन्य स्थानों पर आ रहे हैं। उनका स्वागत है। उन्होंने सैलानियों से कोविड प्रोटोकोल के नियमों को को फाॅलो करने का आग्रह किया।

सीएम ने होटल एसोसिएशन से भी एसओपी का पालन करने की अपील की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पयर्टक हिमाचल आएं, लेकिन ऐसी कोई बात न करें जिसके कारण यहां पर हालात खराब हों। उन्होंने कहा कि सैलानियों द्वारा हुडदंगबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिन्होंने हुड़दंग किया वह जेल के सलाखों के पीछे हैं। यातायात और भीड़-भाड़ पर निगरानी रखने की जिम्मेदारी डीसी और एसपी को सौंपी गई है ताकि कोरोना संक्रमण की संभावना न रहे।

हिमाचल कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर से बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि कोरोना की तीसरे लहर न आए।

मुख्यमंत्री ने खुशी जताते हुए कहा कि प्रदेश वैक्सीनेशन के अभियान में काफी हद तक कामयाब रहा है। अगर कोरोना वैक्सीन की सप्लाई मैंटेन रहीं तथा प्रदेश को वैक्सीन की अधिक डोज उपलब्ध हुई तो हिमाचल जुलाई के अंत तक वैक्सीन की पहली डोज शत प्रतिशत लोगों में लगाने में कामयाब होगा।

कोरोना के 172 नए मामले, एक मरीज की हुई मौत

प्रदेश में कोरोना वायरस के 172 नए पॉजीटिव मामले आए हैं। इस दौरान मंडी में 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की संक्रमण की चपेट में आने से मौत हुई है। कोरोना वायरस से अब तक कुल 3470 मरीजों की मौत हो चुकी है। बुधवार को चंबा में 46, कांगड़ा में 33, मंडी में 28, सोलन में 20, शिमला में 15, बिलासपुर में 9, कुल्लू में 6, हमीरपुर, लाहौल-स्पीति व सिरमौर जिले में 4-4 और ऊना जिले में 3 मामले कोरोना पॉजीटिव आए हैं।

प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक कुल 203117 मामले पॉजीटिव आ चुके हैं। इनमें से अब तक 198282 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 159 मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश में अब कोरोना वायरस के 1338 एक्टिव केस हैं। रिकवरी रेट 97.61 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

खबरें और भी हैं...