पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण:पर्यटन में राेजगार तलाश रहे लाेगाें काे दिया जाएगा प्रशिक्षण, एमओयू हुआ

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश कौशल विकास निगम और पर्यटन विभाग द्वारा प्रदेश में होटल प्रबंधन, टूरिस्ट गाइड , साहसिक खेलों, ट्रेकिंग गाइड एवं पैराग्लाइडिंग के क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं के रोजगार एवं कौशल प्रशिक्षण के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए है। कौशल विकास निगम की ओर से प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर तथा पर्यटन विभाग की ओर से निदेशक यूनुस ने समझौते पर हस्ताक्षर किए।

बजट 2020-21 में की गई घोषणा की अनुपालना में कौशल विकास निगम तथा पर्यटन विभाग के समन्वय से यह रोजगार प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रदेश के 640 युवाओं को होटल प्रबंधन संस्थान, कुफरी और अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान, मनाली के माध्यम से निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।

होटल प्रबंधन के क्षेत्र में युवाओं को टूरिस्ट गाइड, होटल रसोई संचालन, खाद्य एवं पेय पदार्थ प्रबंधन, होटल आवास प्रबंधन इत्यादि के क्षेत्र में होटल प्रबंधन संस्थान (आईएचएम) कुफरी के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबंद्ध खेल संस्थान, मनाली के माध्यम से साहसिक खेलों, ट्रेकिंग गाइड , एवं पैराग्लाइडिंग के क्षेत्र प्रशिक्षण दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें