पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस की कार्रवाई:दो करोड़ के ऋण मामले में कांगड़ा बैंक के तत्कालीन मैनेजर समेत दो गिरफ्तार

ऊना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दो करोड़ रुपये के ऋण फर्जीवाड़े में स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो ऊना ने कांगड़ा बैंक के तत्कालीन मैनेजर कमल देव भोगल और प्राइमरी स्कूल धमांदरी के टीचर संदीप कुमार को गिरफ्तार किया है। 2017 में भाेगल कांगड़ा बैंक की कॉलेज ब्रांच में मैनेजर थे। बैंक प्रबंधन एक अन्य ऋण मामले में उन्हें बर्खास्त कर चुका है।

एडिशनल एसपी सागर चंद ने बताया कि भोगल और संदीप ने षडयंत्र करके दस लोगों के नाम ऋण के जाली दस्तावेज तैयार किए थे। सभी के नाम फर्जी बैंक में अकाउंट खोले और प्रत्येक से 20-20 लाख रुपये का ऋण चैक के जरिये निकालकर दो करोड़ की चपत लगाई।

विजिलेंस ने 10 में से 6 व्यक्ति ढूंढ निकाले, जिनके नाम से फर्जी ऋण लिया था। चार लोगों का अभी तक पता नहीं चल सका है। इन छह लोगों को ऋण फर्जीवाड़े का तब पता चला, जब इन्हें बैंक की तरफ से नोटिस मिले।

इन्होंने कभी ऋण के लिए किसी कागजात पर हस्ताक्षर नहीं करने और न ही कोई बैंक अकाउंट खुलवाने की बात कही। एडिशनल एसपी ने बताया कि मैनेजर के साथ फर्जीवाड़े में शामिल सभी ऋण में बतौर गारंटर हस्ताक्षर किए हैं। विजिलेंस ने मैनेजर कमल देव भोगल और संदीप कुमार के खिलाफ केस रजिस्टर्ड किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें