• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Two Days Of Heavy Rain In Mandi, Shimla, Kangra, Sirmaur, Solan, Possibility Of Lightning, Appeal To People To Stay In Homes, Danger Of Flood

दो दिन हिमाचल में भारी बारिश की चेतावनी:कई इलाकों में बिजली गिरने की भी संभावना, सरकार ने की लोगों से घरों में ही रहने की अपील

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश में आने वाले 2 दिनों तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग की ओर से राज्य के 5 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, जहां पर भारी बारिश होगी। इसके अलावा बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम विभाग ने सभी पांच जिलों के प्रशासन को अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि वह लोगों को नदी-नालों के किनारे जाने से रोके, क्योंकि भारी बारिश के साथ बाढ़ आने का खतरा भी पैदा हो गया है। हिमाचल में मानसून अभी पूरी तरह से सक्रिय है और 20 सितंबर तक सक्रिय रहेगा।

ऐसे में तब तक हिमाचल में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी हुआ है, उनमें कांगड़ा, शिमला, सोलन, सिरमौर और मंडी शामिल हैं। 16 सितंबर तक राज्य में मौसम खराब बताया गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान हिमाचल के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई, लेकिन सबसे ज्यादा बारिश मनाली में हुई। यहां पर 97 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है, जबकि नादौन में 88, कोठी में 77, धर्मशाला में 57 और देहरा में 25 मिलीमीटर बारिश हुई है।

13 सितंबर को जारी हुआ अलर्ट।
13 सितंबर को जारी हुआ अलर्ट।

लोगों से अपील- जलभराव वाली जगह पर जाने से बचें
मौसम विभाग की ओर से लोगों से अपील भी की गई है कि वह ऐसी जगह पर जाने से बचें, जहां जलभराव की संभावनाएं बारिश के बाद बन जाती हैं। इसके अलावा लैंडस्लाइड होने का खतरा भी है। ऐसे में प्रशासन द्वारा जारी ट्रैफिक दिशा निर्देशों का ही लोग पालन करें। जगह-जगह लैंडस्लाइड होने से हादसों के होने का खतरा भी बढ़ गया है।

14 को जारी हुआ अलर्ट।
14 को जारी हुआ अलर्ट।
खबरें और भी हैं...