पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिमला में आग:रनवा के पास आग से दो दर्जन घासनियां जली, पशुओं के चारे का संकट

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रनवा गांव के पास घासनियों में आग लगने से लोगों का काटा हुआ घास जल गया है। - Dainik Bhaskar
रनवा गांव के पास घासनियों में आग लगने से लोगों का काटा हुआ घास जल गया है।

रनवा गांव के पास आग लगने से करीब दो दर्जन घासनियों में घास पूरी तरह से जल गया है। बुुधवार शाम करीब 5 बजे गांव से करीब 600 मीटर दूर अचानक आग लग गई। गांव के लोग आग बुझाने के लिए तुरंत घासनियों की ओर दौड़ पड़े। भारी संख्या में महिलाओं ने भी मौके पर पहुंच कर रात 7 बजे तक आग बुझाने के प्रयास किए, लेकिन अंधेरा पड़ने व ढंंकार होने के कारण ग्रामीणों के सारे प्रयास विफल हो गए।

हालांकि दर्जन भर लोग 7 बजे के बाद भी आग बुझाने में जुटे हुए थे, मगर आग बेकाबू होती गईं। लोगों ने सर्दियों के लिए 2 महीने पहले जो घास काटा था वह भी जलकर राख हो गया है। घासनियों में खड़ा घास व पहले काटा हुआ घास जलने से गांव में पशुओं के चारे का अभी से संकट पैदा हो गया है।

ग्रामीण अपने पशुओं को लेकर काफी चिंतित है। मार्च महीने तक लोग अपने पशुओं को खुटे में बांध के घर में ही काटा हुआ घास खिलाते है। देर रात तक ये आग जंगलों तक पहुंच जाएगी। जिसमें सैकड़ों पेड़ जलने का खतरा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें