चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी न्यूज वीडियो प्रकरण:शिमला के 2 युवक गिरफ्तार; लोगों में रोष- सोशल मीडिया पर वीडियो डिलीट की अपील कर रहे

शिमला2 महीने पहले

पंजाब में मोहाली जिला स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (CU) में नहाती हुई छात्राओं के वीडियो वायरल करने से जुड़े विवाद में हिमाचल पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार करके पंजाब पुलिस को सौंप दिया है। सन्नी मेहता नामक युवक को शिमला के रोहड़ू और रंकज नामक युवक को शिमला के ढली से गिरफ्तार किया गया।

रोहडू से गिरफ्तार 23 वर्षीय सन्नी मेहता एक बेकरी में काम करता है। शिमला से धरा गया 31 साल का रंकज वर्मा ट्रैवल एजेंसी में काम करता है। रंकज मूल रूप से ठियोग के संधू एरिया का बताया जा रहा है। पंजाब पुलिस युवकों की मामले में भूमिका पर जांच कर रही है। इनके मोबाइल भी कब्जे में ले लिए हैं।

दोनों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर वह इन वीडियो का क्या करते थे? चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हंगामे के बाद जैसे ही पता चला कि वीडियो बनाने वाले दोनों लड़के शिमला के हैं, उसी वक्त पंजाब पुलिस ने हिमाचल पुलिस से संपर्क किया। शिमला पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों युवकों को पकड़ लिया।

जिनके बच्चे पंजाब-चंडीगढ़ में पढ़ रहे, उनके परिजन घबराए हुए

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से अश्लील वीडियो निकलने के तार शिमला से जुड़ने के बाद हिमाचल के लोगों में भी रोष है। खासकर जिनके बच्चे चंडीगढ़ और पंजाब में पढ़ाई कर रहे हैं, वह इस वीडियो कांड से घबराए हुए हैं और वीडियो बनाने वाली युवती व दोनों युवकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो डिलीट करने की अपील

अश्लील वीडियो मामले में सबसे अच्छी बात यह है कि सोशल मीडिया के जरिए प्रदेशवासी अपील कर रहे हैं कि जिस भी किसी को छात्राओं की अश्लील वीडियो मिले, उसे आगे फॉरवर्ड करने के बजाय तुरंत डिलीट किया जाए। शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने भी अपने सोशल मीडिया पर ऐसी अपील की है। इसी तरह अन्य लोग भी अपने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए ऐसी अपील कर रहे हैं।