पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आयोजन:यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज ने ऑनलाइन वेबिनार में ध्यान-साधना का महत्व बताया

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज के द्वारा ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया, जिसका विषय था वर्तमान समय में विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाने में ध्यान साधना का महत्व। इस वेबिनार के मुख्य संदेशक एचपीयू के प्रोफेसर ज्योति प्रकाश रहे। उनका स्वागत डॉ. गीतांजलि ने किया। इस वेबिनार में करीब 150 लोगों ने हिस्सा लिया। प्रोफेसर संजय सिंधु, डॉ. सीमा कश्यप व डॉ. गीतांजलि थापर ने इस आयोजन का मुख्य तौर पर नेतृत्व किया।

सभी बच्चों व अध्यापकों ने वेबिनर मे बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। प्राेफेसर ज्योति प्रकाश ने कोरोना बीमारी से आए समय में बदलाव के बारे मे बताया। उन्होंने आत्म ध्यान से मन को कैसे एकाग्र करना है और मनुष्य को अपने गुण व अवगुण का विश्लेषण कैसे करना चाहिए के बारे में भी जानकारी दी। प्राेफेसर ज्योति प्रकाश के साथ बच्चों व अध्यापकों ने भी आसन का अभ्यास किया।

डॉ. करुणा मचान, डॉ. विजय चौधरी, डॉ. सुमन विमल, डॉ. प्रियम शर्मा, डॉ. संगीता ठाकुर, डॉ. सुनील, डॉ. पुष्पांजलि चंदेल, डॉ. कुसुम चौहान व प्रभात भानु इत्यादि अध्यापकों ने भी इस आयोजन में भाग लिया। अंत में डॉ. विजय चौधरी ने प्रोफेसर ज्योति प्रकाश का इस वेबिनार में आने के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि हम इस आसन को अपनी रोजमर्रा की जिदंगी में अपनाएंगे। आयोजन मे उपस्थित बच्चो को ई सर्टिफिकेट भी दिए गए।

खबरें और भी हैं...