विक्रमादित्य सिंह पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप:भाजपा चुनाव प्रकोष्ठ अधिकारी दिनेश चौहान ने चुनाव विभाग को दिया शिकायती पत्र

शिमला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नामांकन भरते वक्त अपने समर्थकों के साथ विक्रमादित्य सिंह। - Dainik Bhaskar
नामांकन भरते वक्त अपने समर्थकों के साथ विक्रमादित्य सिंह।

भाजपा ने शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ आज चुनाव विभाग को लिखित में एक शिकायत की है। यह शिकायत विक्रमादित्य सिंह द्वारा कल नामांकन पत्र भरते समय ज्यादा भीड़ को अपने साथ ले जाने को लेकर की गई है। भाजपा चुनाव प्रकोष्ठ अधिकारी दिनेश चौहान ने अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि नामांकन पत्र भरते समय विक्रमादित्य सिंह के साथ भारी भीड़ अंदर मौजूद थी।

यहां बता दें कि चुनाव आयोग ने नामांकन पत्र भरते समय प्रत्याशी के साथ सिर्फ 5 लोगों को साथ रखने की ही मंजूरी दी है। दिनेश ने कहा कि नामांकन पत्र भरते समय विक्रमादित्य सिंह के साथ लोगों की भारी भीड़ मौजूद थी। जो सरासर आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विक्रमादित्य सिंह हर बार चुनाव के दौरान आचार संहिता का इसी तरह उल्लंघन करते आए हैं।

भाजपा द्वारा दिया गया शिकायती पत्र।
भाजपा द्वारा दिया गया शिकायती पत्र।

उन्होंने पिछली बार मंडी लोकसभा में भी आचार संहिता के उल्लंघन का हवाला देते हुए कहा कि तब भी विक्रमादित्य सिंह ने रात 10 बजे के बाद एक जनसभा की थी। तब भी भाजपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी। दिनेश ने खेद जताते हुए कहा कि तब भी उनके खिलाफ कोई उचित कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई।

उन्होंने चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा है कि विक्रमादित्य सिंह द्वारा बार बार आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ उचित कार्यवाही अमल में लाई जाए। ताकि इसका लोगों के बीच एक अच्छा संदेश जा सके।