पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्राइवेट बसों की समस्या:ग्रामीणों को झेलनी पड़ी परेशानी, ठियोग में कई रूटों पर चलती हैं सिर्फ निजी बसें

शिमला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को ठियोग क्षेत्र में निजी बसों के न चलने से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ठियोग के कई ग्रामीण रूटों पर केवल निजी बसें ही चलती हैं। दो दिनों के बंद के बाद जरूरी कामों के लिए उपमंडल मुख्यालय आने वाले ग्रामीणों को निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ा। धरेच, रावग, भराना, श्रमला आदि कई गांव ऐसे हैं जहां केवल निजी बसें ही जाती हैं। अधिकतर यात्री निजी बसों में ही यात्रा करते हैं।

किराया बढ़ाकर ऑपरेटराें काे राहत दे चुकी है सरकार

पिछले साल प्राइवेट बस ऑपरेटराें ने ये कहकर दबाव डाला कि लाॅकडाउन खत्म हाेने के बाद सवारियां कम हैं और लाॅकडाउन में नुकसान हुआ है, इसलिए किराया बढ़ाया जाए। तत्कालीन परिवहन मंत्री गाेबिंद ठाकुर इस दबाव में आ गए और प्रदेश के लाखाें यात्रियाें पर डेढ़ साल के अंदर दाेबारा 25 फीसदी किराया बढ़ा दिया।

पिछले साल जब किराया बढ़ा ताे प्रदेश में अढ़ाई साल के अंदर दूसरी बार किराया बढ़ाकर कुल 50 फीसदी किराया बढ़ा दिया गया। ये किराया बढ़ाने के बाद भी पिछले साल लाॅकडाउन के बाद यात्री न मिलने की वजह से कई ऑपरेटराें ने राजधानी में अपने परमिट सरेंडर करके काफी दिन बसें नहीं चलाईं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें