पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपप्रधान निर्विरोध चुने जाने पर हुआ विवाद:काेट पंचायत के आरओ पर मनमर्जी करने के आराेप, डीसी से मिले ग्रामीण

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टुटू ब्लाॅक की ग्राम पंचायत काेट में धांधली के आराेप काे लेकर एक प्रतिनिधिमंडल वीरवार काे उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी से मिला। इस दाैरान उन्हाेंने उपायुक्त काे बताया कि ग्राम पंचायत काेट में उपप्रधान पद के लिए चार लाेगाें ने नामांकन भरा था। इसमें चार जनवरी काे जब स्क्रूटनी हुई ताे सभी के नाम थे। छह जनवरी काे नामांकन वापिस लेने का दिन था ताे दाे लाेगाें ने अपना नामांकन वापस ले लिया।

पंचायत के माैजूदा उपप्रधान और उपप्रधान पद के प्रत्याशी भूपराम ने अाराेप लगाया कि जब छह जनवरी काे अंतिम प्रत्याशियाें की लिस्ट लगाई गई ताे उनका नाम लिस्ट से गायब था और दूसरे प्रत्याशी काे निर्विराेध उपप्रधान पद के लिए घाेषित कर दिया गया।

उन्हाेंने आराेप लगाया कि यह सब रिटर्निंग अधिकारी ने बिना किसी वजह के किया है। वहीं पंचायत के माैजूदा प्रधान हीरानंद शांडिल ने आराेप लगाया कि जब नाम की लिस्ट तय हाे रही थी ताे वह भी वहां पर ही थे। उन्हें जब पता चला कि भूपराम का नाम काटा जा रहा है।

उन्हाेंने कहा कि उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से कहा कि वह किस कानून के तहत उनका नाम काट रहे हैं, ताे रिटर्निंग अधिकारी ने कहा कि इसमें काेई चैलेंज नहीं किया जा सकता। उन्हाेंने कहा कि यह दबाव के कारण नाम काटा गया है।

इस मामले की शिकायत वह डीसी से करेंगे और पंचायत में उपप्रधान पद के लिए चुनाव लड़वाने काे लेकर आदेश जारी करें और संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर पर कार्रवाई करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें