• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Woman Ate Poison With 8 year old Child In Baijnath, Kangra, Condition Of Children Stable, 19 year old Student Of College In Shimla Hanged

कांगड़ा-शिमला में महिला और छात्र ने की खुदकुशी:बैजनाथ में मां ने 8 साल के बच्चे संग निगला जहर, कॉलेज में पढ़ने वाले 19 साल के युवक ने लगाया फंदा

शिमलाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला में 19 साल के युवक के शव का पोस्टमॉर्टम आईजीएमसी में किया गया। - Dainik Bhaskar
शिमला में 19 साल के युवक के शव का पोस्टमॉर्टम आईजीएमसी में किया गया।

हिमाचल प्रदेश में दो अलग-अलग जगहों पर एक महिला और एक छात्र द्वारा सुसाइड के मामले सामने आए हैं। शिमला और कांगड़ा जिला में यह घटनाएं घटी हैं। पुलिस ने दोनों मामलो में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। दोनों ही मामलों में पुलिस को अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। रिश्तेदारों समेत आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही हे।

पहले मामले में कांगड़ा जिला में विवाहिता ने अपने 8 साल के बच्चे के साथ जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। महिला की मौत हो गई है और मासूम बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है। टांडा मेडिकल कॉलेज में बच्चे का उपचार चल रहा है। पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, कांगड़ा जिला के बैजनाथ के तहत आने वाले गांव नौरी में 35 साल की शिव रजनी पत्नी भाग सिंह ने जहर खा लिया। पुलिस की पूछताछ के दौरान, महिला के ससुर भीखम राम ने बताया कि सुबह उनकी बहू खाना लेकर अपने कमरे में चली गई और उनका 8 साल का पोता भी उसके साथ ही था। वह पत्नी के साथ खाना खाने के बाद छत पर काम करने चले गए।

ससुर ने बताया कि जब 2 घंटे बाद वह नीचे आए तो उन्होंने देखा कि बहू और पोता बिस्तर पर सोए हुए थे। बहू को आवाज लगाई तो वह उठी नहीं। पत्नी ने हाथ लगाकर बहू को उठाने की कोशिश की तो वह नहीं उठी। किसी अनहोनी की आशंका से उन्होंने डॉक्टर को घर पर बुलाया, जिसने बहू को मृत घोषित कर दिया। जबकि पोता अंशु बेहोश था, जिसे वह तुरंत टांडा अस्पताल ले गए।

शिमला में कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र ने लगाया फंदा
राजधानी शिमला में कॉलेज में पढ़ने वाले 19 साल के छात्र ने फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली है। समरहिल पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाली लोअर सांगटी में युवक अपने भाई के साथ किराए के मकान में रहता था। मृतक छात्र की पहचान संतोष कुमार पुत्र धनीराम के रूप में हुई है। वह कुल्लू जिला की आनी तहसील के खनग गांव का रहने वाला था। रात को ही उसने अपने कमरे में फंदा लगा लिया।

जब पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर मृतक छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए आईजीएमसी भेज दिया। अभी तक आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। वहीं डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मामले से जुड़े हर पहलू की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...