• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Yellow Alert Of Rain Issued In Himachal On September 19 And 20, Heavy Rain Will Occur In 5 Districts On 20, Warning To Be Alert

3 दिन बाद हिमाचल में मौसम होगा खराब:19 और 20 सितंबर को हिमाचल में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी; 5 जिलों के लोगों से अपील- सावधानी बरतें

शिमलाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश में 19 सितंबर से दोबारा मानसून रफ्तार पकड़ेगा। मौसम विभाग ने 18 सितंबर के बाद राज्य में मौसम खराब होने की चेतावनी जारी की है। 19 और 20 सितंबर को हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश होने के आसार हैं, इसलिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को भी सतर्क रहने को कहा है।

संबंधित जिलों के प्रशासन को भी कहा गया है कि वह लोगों को ऐसी जगहों पर जाने से रोके, जहां पर लैंडस्लाइड और नदी, नाले हों। जिस तरह पिछली बार पंडोह डैम का जलस्तर बढ़ने से एकाएक ही पानी छोड़ना पड़ा, उसी तरह के हालात अन्य बांधों पर बन सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में 15 सितंबर से मौसम साफ बना हुआ है।

16, 17 और 18 सितंबर को भी राज्य में मौसम साफ बना रहेगा। लोगों को दिन के समय हल्की गर्मी से भी परेशान होना पड़ेगा। जबकि रात और सुबह के समय शिमला, कुल्लू, मनाली, लाहौल स्पीति, किन्नौर, मंडी, चंबा सभी जिलों में लोगों को ठंड महसूस होने लगी है। क्योंकि पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने से मौसम अब ठंडा हो रहा है।

19 सितंबर को लेकर जारी अलर्ट।
19 सितंबर को लेकर जारी अलर्ट।

19 को इन जिलों में होगी बारिश
19 सितंबर के लिए मौसम विभाग की ओर से कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर, सोलन, शिमला और सिरमौर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि 20 सितंबर को लाहौल स्पीति और किन्नौर जिले को छोड़कर बाकी सभी 10 जिलों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

20 को इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
20 सितंबर को मौसम विभाग ने हिमाचल के 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। चंबा, कांगड़ा, सोलन, शिमला और सिरमौर में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी हुआ है। ऐसे में इन जिलों के लोगों को ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। प्रशासन को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

20 सितंबर को जारी माैसम विभाग का अलर्ट।
20 सितंबर को जारी माैसम विभाग का अलर्ट।
खबरें और भी हैं...