कोरोनावायरस / जोनल हॉस्पिटल धर्मशाला को बनाया गया आइसोलेशन सेंटर, इमरजेंसी सेवाएं आई यूनिट में स्थानांतरित

जोनल अस्पताल धर्मशाला जोनल अस्पताल धर्मशाला
X
जोनल अस्पताल धर्मशालाजोनल अस्पताल धर्मशाला

  • चार संदिग्ध मरीज जोनल हॉस्पिटल धर्मशाला के आइसोलेशन वार्ड मे

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 01:24 PM IST

धर्मशाला. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए जोनल हॉस्पिटल धर्मशाला को आइसोलेशन सेंटर घोषित किया गया है। जोनल हॉस्पिटल धर्मशाला में इमरजेंसी सेवाएं आई यूनिट में स्थानांतरित की गई हैं।

अब कोई भी मरीज जोनल हॉस्पिटल में न आकर साथ लगते मुख्य चिकित्सा अधिकारी व अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के कार्यालय के बाहर बने आई यूनिट में शिफ्ट किया जा रहा है।

ऐसा इसलिए किया गया है ताकि इमरजेंसी में उपचार के लिए आने वाले मरीजों को कोरोना से संबंधित किसी भी स्तर के मरीज से उन्हें अलग रखा जा सके।

प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए जोनल हॉस्पिटल धर्मशाला को आइसोलेशन सेंटर में तब्दील कर दिया है। इस समय में चार संदिग्ध मरीजों को जोनल हॉस्पिटल धर्मशाला में आइसोलेशन में रखा गया है।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. दिनेश महाजन ने बताया कि लोगों की सुरक्षा के लिए आपातकालीन कक्ष की सेवाओं को आई यूनिट में शिफ्ट किया गया है। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया है।

पूरे क्षेत्रीय चिकित्सालय को आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है। यहां वर्तमान में मंजूर 300 में से 215 बिस्तर मौजूद हैं, इनमें से 160 को आइसोलेशन वार्ड में रख दिया गया है।

चार मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है। लोगों से आग्रह है कि कम से कम घरों से निकलें। ज्यादा जरूरी हो तो ही बाहर आएं अन्यथा अपने ही घरों में रहें। एहतियात बहुत जरूरी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना