पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संक्रमण से राहत:पांवटा की 78 पंचायतों के 500 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

पांवटा साहिब2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लगातार घट रही है संख्या

सिरमौर जिले के ग्रामीण क्षेत्र से अच्छी खबर है। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार घट रही है सरकार की ओर से लगाए लॉकडाउन और डॉक्टरों व अधिकारियों की मेहनत भी रंग ला रही है। पांवटा विकास खंड में पिछले एक सप्ताह में कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या में भारी गिरावट आ रही है।

यहां एक सप्ताह पहले पंचायतों में 1115 मरीज कोरोना पॉजिटिव थे अब उनकी संख्या घटकर 535 ही रह गई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में 22 मई को ग्रामीण क्षेत्र में 1115 मरीज कोविड पॉजिटिव थे जबकि 29 मई को 535 मरीज ही अब रह गए हैं। ठीक होने की रफ्तार लगभग 50 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

गौरतलब है कि विकासखंड पांवटा के तहत 78 पंचायतें आती है। इनमें से 5 पंचायतों में कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं आया था। अब 8 पंचायतों में कोरोना के केस नहीं है। लोग ठीक हो रहे हैं इसके लिए खंड विकास अधिकारी और उनकी टीम की ओर से लगातार संपर्क और पंचायत प्रतिनिधियों के माध्यम से जागरुकता और ग्रामीण क्षेत्र में सेनेटाइज और सरकार की ओर से जारी की गई किट भी केस कम करने में सहायक सिद्ध हुई है। खंड विकास कार्यालय की ओर से लगातार नजर बनाए रखने के कारण भी राहत मिल रही है। एक सप्ताह पहले ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना के मामले हैरान कर देने वाले थे।

8 से ज्यादा पंचायतें कोरोना मुक्त

विकासखंड पांवटा की 78 पंचायतों में 73 पंचायतों में कोरोना ने दस्तक दे दी थी। अब 8 से ज्यादा पंचायतें कोरोना मुक्त हो गई है और कुछ पंचायतों में बहुत कम मामले रह गए हैं। एक सप्ताह पहले सबसे ज्यादा 78 मामले भाटावाली पंचायत में थे। अब 57 रह गए हैं। इसी तरह अन्य पंचायतों में भी मामले लगातार घट रहे हैं, लेकिन इस दौरान शहर और बाहरी क्षेत्र में रह रहे लोगों की वापसी बढ़ रही है। पिछले 22 मई को लगभग ढाई हजार लोग गांव में पहुंचे हैं जबकि 29 मई को इनकी संख्या बढ़ाकर 2895 हो पहुंच गई है। अभी भी ग्रामीण क्षेत्र में लोगों का आना जारी है। शहरी क्षेत्र में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण लोग गांव की ओर पहुंच रहे हैं। यह आंकड़ा पंचायत प्रतिनिधियों और कोविड पास के माध्यम से प्रशासन के पास पहुंचा है।

कालाअंब में 18 से 44 साल के 352 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

कालाअंब | कालाअंब पंचायत घर में 18 से 44 साल के 352 लोगों कोरोना वैक्सीन लगवाई। बता दे कि कालाअंब में दो बड़े उद्योगों में कोरोना का टीका लगाया है। सीनियर महिला हेल्थ वर्कर शिमला देवी ने बताया कि कालाअंब ग्राम पंचायत में लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...