रामपुर PG कॉलेज में SFI का सम्मलेन:23 सदस्य कमेटी और 8 मेंबरी सचिवालय मंडल का गठन; चेतन अध्यक्ष, ललित बने इकाई सचिव

रामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के रामपुर में पीजी कॉलेज में सोमवार को SFI इकाई का सम्मेलन हुआ। इसमें 23 सदस्य कमेटी का गठन किया गया और 8 सदस्यीय सचिवालय मंडल का चुनाव भी किया गया। सम्मेलन का उद्धघाटन SFI शिमला जिला उपाध्यक्ष नेहा ठाकुर ने किया।

इस दौरान जिला उपाध्यक्ष नेहा ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू कर शिक्षा का व्यापारीकरण, निजीकरण और संप्रदायकरण करने का प्रयास किया है। इसके लिए छात्र आंदोलन को और मजबूत करने की आवश्यकता है। नई शिक्षा नीति के माध्यम से गरीब वर्ग के छात्रों से शिक्षा को दूर करने का प्रयास किया गया है।

कॉलेज की समस्याओं को लेकर छेड़ेंगे आंदोलन
सम्मेलन में नवनिर्वाचित इकाई सचिव ललित ने कहा कि रामपुर महाविद्यालय में पढ़ रहे विद्यार्थियों को अध्यापक की कमी से जूझना पड़ रहा है। शिक्षकों की कमी से हजारों विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर लगा है। इससे हो रहे नुकसान के खिलाफ इकाई उग्र आंदोलन करेगी।

कॉलेज में शिक्षकों के रिक्त पदों, PTA फंड के नाम पर हो रही लाखों की लूट, शौचालय की चरमराई सफाई व्यवस्था और ERP सिस्टम के विरोध सहित अन्य समस्याओं को लेकर इकाई लामबंद होकर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलेगी।

वहीं सम्मेलन को संबोधित करते हुआ इकाई अध्यक्ष चेतन ने कहा कि SFI छात्रों के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित करेगी।

खबरें और भी हैं...