रामपुर में जिला रेड क्रॉस मेला शुरू:मनमोहक झांकियों से समाज में फैली कुरीतियों पर किया प्रहार

रामपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेड क्रॉस मेले में प्रदर्शनी का अवलोकन करतीं सोसायटी की राज्य उपाध्यक्ष साधना ठाकुर। - Dainik Bhaskar
रेड क्रॉस मेले में प्रदर्शनी का अवलोकन करतीं सोसायटी की राज्य उपाध्यक्ष साधना ठाकुर।

रामपुर में शनिवार को स्थानीय प्रशासन की ओर से आयोजित जिला स्तरीय रेड क्रॉस मेले का शुभारंभ हुआ। मेले में लोगों तक सरकार की योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के लिए सभी विभागों के साथ स्कूलों और स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी सहयोग दिया। साथ ही स्वंयसेवी संस्थाओं के जन सेवा के कामों के प्रति लोगों को भी जागरूक किया।

मेले में स्थानीय स्कूलों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मनमोहक झांकियां प्रस्तुत कीं। झांकियों के माध्यम से समाज में फैली कुरीतियों को खत्म करने और परंपराओं को बचाने का संदेश दिया। सोसायटी की राज्य उपाध्यक्ष साधना ठाकुर ने मेले का शुभारंभ किया। उन्होंने मेले में विभागों और स्वयंसेवी संस्थाओं की प्रदर्शनियों का अवलोकन किया और उनके प्रयास की सराहना की। इस मौके पर रस्साकस्सी और वॉलीबाल प्रतियोगिता का भी शुभारंभ हुआ। रविवार को उपायुक्त शिमला लक्की ड्रा निकालेंगे। इस मौके पर एडीएम लॉ एंड ऑर्डर राहुल चौहान, एसडीएम रामुपर सुरेंद्र मोहन, एसडीपीओ रामपुर चंद्र शेखर, सुनील बस्सी, विकास अग्रवाल, नवीन भलूनी, तिलक राज मौजूद रहे।

रेड क्रॉस मेले के शुभारंभ पर पहुंची सोसायटी उपाध्यक्ष साधना ठाकुर।
रेड क्रॉस मेले के शुभारंभ पर पहुंची सोसायटी उपाध्यक्ष साधना ठाकुर।

बच्चों की खेल प्रतिभा निखारने वाले का सम्मान

खेलकूद और शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने के लिए किन्नू स्कूल के डीपीई दुर्गा सिंह बुशहर को एंबेसडर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह अवॉर्ड दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र के स्कूल किन्नू में छात्रों में खेल प्रतिभा को निखारने के लिए दिया। उनके छात्र खेलों की दुनिया में क्षेत्र और राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं।