निरमंड ब्लॉक में 6-7 दिन बाद मिल रहा पेयजल:ग्रमीण परेशान; कल किसान सभा करेगी जल शक्ति विभाग का घेराव

रामपुर6 महीने पहले
किसान सभा निरमंड इकाई की बैठक में मौजूद लोग।

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के निरमंड ब्लॉक में पेयजल की समस्या से ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों को 6-7 दिन बाद पेयजल मिल रहा है। समस्या के बारे में ग्रामीण कई बार जल शक्ति विभाग को अवगत करा चुके हैं। लेकिन, पेयजल की समस्या जस की तस बनी है। परेशान होकर किसान सभा की इकाई ने 16 जून को जल शक्ति विभाग निरमंड का घेराव करने का निर्णय लिया है।

बुधवार को पेयजल समस्या को लेकर किसान सभा निरमंड इकाई की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान अध्यक्ष देवकी नंद और महासचिव जगदीश ने कहा कि निरमंड खंड में ग्रामीणों को 6-7 दिन बाद पानी मिल रहा है। इस समस्या के लिए स्थानीय प्रशासन व जल शक्ति विभाग जिम्मेदार है। प्रशासन को स्थिति से निपटने के लिए समय पर इंतजाम करने चाहिए थे।

कहा कि जहां पानी की समस्या थी, वहां पर टैंकरों से पानी उपलब्ध करवाना चाहिए था। प्रशासन और विभाग द्वारा जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लेने से यह स्थिति पैदा हुई है। इस दौरान किसान सभा ने प्रशासन व विभाग से मांग की है कि जहां भी पानी की समस्या है, वहां पर टैंकर से पानी उपलब्ध कराया जाए। खराब हैंडपंपों को ठीक किया जाए, पेयजल की जो स्कीमें अधूरी हैं उनका काम जल्द पूरा किया जाए।