ड्रग इंस्पेक्टर की दवा विक्रेताओं के साथ बैठक:बोले- डॉक्टर की सलाह के बगैर न बेचें नशे में इस्तेमाल होने वाली दवाएं

रामपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मीटिंग के बाद कैमिस्ट एसोसिएशन - Dainik Bhaskar
मीटिंग के बाद कैमिस्ट एसोसिएशन

हिमाचल के शिमला जिला के रामपुर क्षेत्र में बढ़ रहे नशे के प्रचलन पर लगाम लगाने के लिए दवा विक्रेताओं को नशे में इस्तेमाल होने वाली दवाओं को डॉक्टरों की सलाह के बगैर न बेचने के निर्देश ड्रग इंस्पेक्टर ने दिए। गुरुवार को ड्रग इंस्पेक्टर रामपुर, रोहड़ू अजय नेगी की अध्यक्षता में कैमिस्ट एसोसिएशन रामपुर की बैठक हुई। इस बैठक में नेगी ने दवा विक्रेताओं को दवाइयों का रिकॉर्ड रखने बारे जानकारी दी। साथ ही उन्होंने नारकोटिक दवाओं का रिकॉर्ड किस तरह तैयार करें बारे भी समझाया।

उन्होंने कहा कि एक और दो एमएल की सिरिंजों का इस्तेमाल चिट्टा लेने के लिए युवाओं द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर की सलाह के बगैर सिरिंज न बेची जाए। साथ ही उन्होंने सिरिंजों को खरीदने वालों पर भी नजर बनाए रखने की अपील की।

उन्होंने नशे में इस्तेमाल होने वाली दवाओं ट्रामाडॉल, एलप्रेक्स, प्रेगाबेलिन को बेचते वक्त खास ख्याल रखने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि जब तक डॉक्टर सलाह न दें, तब तक इन दवाओं की बिक्री न करें।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर कैमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल, नवीन भलूनी, रोबिल अग्रवाल, सुरेश कुमार, ध्रुव सूद, स्वदेश कुमार, तेज शांडिल, धर्म प्रकाश, भास्कर शर्मा, राहुल सूद, गोरू, राजीव चौहान सहित अन्य मौजूद रहे।