डडारा गांव में म्हारी भाउटी परिवार मिलन संपन्न:आर्यवर्त चैरिटेबल सोसाइटी ने महिलाओं को स्वास्थ्य एवं सफाई के बारे में दी जानकारी

रामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ननखड़ी के डडारा गांव में एक दिवसीय म्हारी भाउटी परिवार मिलन कार्यक्रम मौजूद महिलाएं। - Dainik Bhaskar
ननखड़ी के डडारा गांव में एक दिवसीय म्हारी भाउटी परिवार मिलन कार्यक्रम मौजूद महिलाएं।

हिमाचल के शिमला स्थित रामपुर के आर्यवर्त एजुकेशनल वेलफेयर एंड चैरिटेबल सोसाइटी ने रविवार को ननखड़ी तहसील के अंतर्गत थैली चकटी पंचायत के डडारा गांव में एक दिवसीय म्हारी भाउटी परिवार मिलन कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में महिलाओं को महिला स्वास्थ्य एवं सफाई के बारे में जानकारी दी गई। इस मौके पर आर्यवर्त सोसाइटी एवं हिमकोफेड चेयरमैन कौल सिंह नेगी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के तहत रामपुर एवं ननखड़ी खंड के विभिन्न पंचायतों के गांव-गांव में जाकर महिलाओं को महिला स्वास्थ्य एवं सफाई के बारे में जानकारी पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा गांव-गांव में जाकर सरकार की सभी योजनाओं की जानकारियां प्रदान करने का कार्य कर रही है। वह सरकार की किन-किन योजना का और कैसे लाभ उठा सकते हैं।

यह अभियान आर्यवर्त सोसायटी की म्हारी भाउटी ने 15 सितंबर से शुरू कर किया है। इस मौके पर सोसायटी अध्यक्ष प्रदीप धडेल, ईश्वर नेगी, यशपाल, म्हारी भाउटी कार्यक्रम के संयोजक सीमा मांटा, चुन्नी लाल, थैली चकटी पंचायत की म्हारी भाउटी दीपा सिंघा, मनमोहन वर्मा, स्थानीय ग्राम पंचायत की महिलाएं उपस्थित रही।

खबरें और भी हैं...