रोजाना 600 लोगों को लग रही पहली और दूसरी डोज:रामपुर में 23 हजार से ज्यादा को लगाई गई कोरोना वैक्सीन

रामपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रामपुर में कोरोना वेक्सीन लोगों को लगाए जाने का कार्य जोरों से किया जा रहा है। मौजूदा समय में 23 हजार से ज्यादा लोगों को ये वैक्सीन लग भी चुकी है, जिसमे से करीब चार हजार लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी लग चुकी है। पहली मई से 18 से 45 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाने का काम किया जाएगा। जिसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण किया जा रहा है।

रामपुर उपमंडल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने के लिए लोगों में भी काफी जागरूक है, जबकि चार हजार लोगों को दूसरी डोज भी लग चुकी है। कोरोना महामारी के इस दौर में हर व्यक्ति अपने जीवन को अमूल्य समझते हुए और समाज को सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक है।

कोरोना महामारी के दूसरे दौर में जहां मामले बढ़ने की गति बढ़ी है, वहीं लोगों में इसके बचाव के प्रति भी जागरुकता बढ़ी है। रोजाना रामपुर उपमंडल के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में करीब 600 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्य हेल्थ वर्करों द्वारा किया जा रहा है। सरकार द्वारा तीन दिन पहले जारी किए गए नए निर्देशों के अनुसार ही अब तैयारियां की जा रही हैं। कोविड सेंटरों से लेकर कंट्रोल रूम तक सभी को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं। हॉटस्पॉट वाले राज्यों या अन्य जगह से आने वाले लोगों पर निगरानी रखने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

रामपुर क्षेत्र में कई जगह हर रोज छह सौ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। मौजूदा समय में 23 हजार से ज्यादा लोगों को पहली और दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।
-डॉ राकेश नेगी, बीएमओ रामपुर बुशहर

खबरें और भी हैं...