• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Rampur
  • Pensioners Welfare Association Meeting In Rampur Pensioners Expressed Anger Against The Administration, Discussed Various Issues And Demands

रामपुर में पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक:प्रशासन के खिलाफ पेंशनरों ने जताया रोष, विभिन्न मुद्दों और मांगों को लेकर की चर्चा

रामपुर2 महीने पहले

हिमाचल के रामपुर में पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक मिनी सचिवालय के सभागार में सोमवार को अध्यक्ष सुदामा राम मेहता की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में पेंशनरों के विभिन्न मुद्दों और मांगों को लेकर चर्चा की गई। अध्यक्ष मेहता ने कहा कि वर्ष 2016 के बाद रिटायर हुए पेंशनरों को अभी तक नई पेंशन, एरियर और DCRG नहीं मिल पाई है, जिस कारण प्रदेश भर के पेंशनरों में रोष का माहौल है।

उन्होंने कहा कि आगामी 17 दिसंबर को रामपुर में पेंशनर दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर पेंशनरों की समस्याओं को लेकर चर्चा करने के साथ साथ 80 वर्ष से अधिक आयु के पेंशनरों को सम्मानित भी किया जाएगा।

पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में मांगों को लेकर मंथन करते हुए सदस्य।
पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में मांगों को लेकर मंथन करते हुए सदस्य।

ये है मांग
एसोसिएशन के महासचिव अमोलक राम ने कहा कि पेंशनरों की JCC बैठक 31 अगस्त को शिमला में हुई, जिसमें नई पेंशन, एरियर और DCRG के मिलने का रास्ता साफ हो गया है, लेकिन वर्ष 2016 के बाद सेवानिवृत हुए पेंशनरों को अभी तक नई पेंशन, एरियर और DCRG नहीं मिल पाई है, जिसको लेकर पेंशनरों में रोष है। वहीं पेंशन निर्धारण में हो रही देरी को लेकर पेंशनरों ने विभागों, एजी और ट्रेजरी को दोषी ठहराया है, जो पेंशनरों के लंबित मुद्दों को पूरा करने में देरी कर रहे हैं।

पेंशनरों ने कहा कि पेंशन अप्रैल माह से मिलनी थी, जो अभी तक 2016 के बाद सेवानिवृत लोगों को नहीं मिल पाई है। पेंशन और DCRG का एरियर सितंबर में मिलना था, जो अभी तक नहीं मिल पाया है। सभी विभाग इसमें देरी कर रहे हैं और कार्य में गति देने के लिए अधिकारियों को ध्यान देना आवश्यक है।