हाफ मैराथन में दीपक व उपमा प्रथम:वन मंडल रामपुर ने कराया आयोजन, 436 प्रतिभागियों ने लिया भाग

रामपुर25 दिन पहले
रामपुर में CCF अजीत ठाकुर हरी झंडी दिखाकर मैराथन का शुभारंभ करते हुए।

हिमाचल के शिमला स्थित रामपुर में वन मंडल रामपुर ने रविवार को फॉरेस्ट फायर अवेयरनेस में हाफ मैराथन का आयोजन किया। जिसका थीम प्रिवेंटिंग फॉरेस्ट फायर इज एट आवर हैंड्स रखा गया। CCF अजीत ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर हाफ मैराथन का शुभारंभ किया। हाफ मैराथन में 436 प्रतिभागियों ने भाग लिया। 21 किलोमीटर में दीपक और किन्नू की उपमा ने पहला स्थान पाया।

DCF विकल्प यादव ने कहा कि इस मैराथन के आयोजन का उद्देश्य लोगों को उनकी सेहत के साथ मुख्य रूप से वनों को आगजनी से बचाने के लिए जागरूक करना है। यह पहला मौका है कि वन विभाग सभी के लिए इस तरह का आयोजन कर रहा है।

ये रहे विजेता
21 किलोमीटर में नवीन कुमार दूसरे, श्रवण ने तीसरा और गर्ल्स में सुरेखा दूसरा, दीपिका ने तीसरा स्थान हासिल किया। जबकि 10 किलोमीटर के बॉयज में पुष्करन पहले, दिनेश दूसरे, संजय कुमार तीसरे और गर्ल्स में अनिता गौतम पहला, ईशा ठाकुर दूसरे, किन्नू की सुजाता तीसरे पर रहीं।

नुक्कड़ नाटक कर वनों को आगजनी से बचाने का संदेश देतीं महिलाएं।
नुक्कड़ नाटक कर वनों को आगजनी से बचाने का संदेश देतीं महिलाएं।

वहीं, 5 किलोमीटर की दौड़ में आलोक पहला, तुषार दूसरे, गौरव शर्मा तीसरे एवं गर्ल्स में शबनम पहले, सबूरी दूसरे और कृतिका ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं, 45 आयु वर्ग के लिए 3 किलोमीटर की दौड़ में मोहर चंद पहले, पीपी दूसरे और DM फॉरेस्ट कॉर्परेशन हर देव नेगी ने तीसरा स्थान हासिल किया।

अंत में मुख्य अतिथि IFS अजीत ठाकुर नेदौड़ में विजेता रहने वाले धावक को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। वहीं, सुंदरनगर से आई टीम ने मैराथन दौड़ में मौजूद प्रतिभागियों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से वनों को आगजनी से बचाने के प्रति जागरूक किया।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर DCF विकल्प यादव, ACF तेज ठाकुर, DSP चंद्र शेखर, DFO चंदर भूषण भारद्वाज, विनोज नेगी, ललित भारती, कुंदन नेगी, सोहन नेगी, अजीत शर्मा, उषा ठाकुर, सपना, सुनैना, राजीव, तारा चंद, भोला सिंह, उदय सहित अन्य मौजूद रहे।