पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रामपुर बुशहर:खनेरी अस्पताल में सेंट्रीफ्यूज मशीन 22 दिन से खराब, नहीं हो पा रहे ब्लड टेस्ट

रामपुर बुशहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खनेरी अस्पताल में खराब पड़ी सेंट्रीफ्यूज मशीन।

चार जिलों को स्वास्थ्य सेवाएं देने वाला महात्मा गांधी चिकित्सा सेवा परिसर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। यहां पर बीते 22 दिनों से मरीजों के ब्लड सैंपल की जांच करने वाली सेंट्रीफ्यूज मशीन खराब पड़ी है और मरीजों को निजी क्लीनिकों में लुटने को मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसे में खनेरी अस्पताल में मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं की ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसके चलते लोगों में प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग के प्रति खासा रोष है।

क्षेत्र के सीटू नेता बिहारी सेवगी, तुला राम, कुलदीप, ओम प्रकाश, प्रेम चौहान आदि ने कहा कि खनेरी अस्पताल में आए दिन दूर दराज क्षेत्रों से आने वाले मरीजों को कई प्रकार की परेशानियों से दो चार होना पड़ता है। अब बीते 22 दिनों से सेंट्रीफ्यूज मशीन खराब होने से ब्लड टेस्ट नहीं हो रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार और स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों पर आरोप लगाया कि कोई भी खनेरी अस्पताल की ओर ध्यान नहीं दे रहा है और इसका खामियाजा ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

इसके साथ साथ पूर्व सरकार में स्थानीय विधायक सीपीएस हेल्थ रहे, लेकिन आज भी अस्पताल की मशीनें जवाब दे रही हैं। हालत यह है कि वर्तमान में टेस्टिंग मशीनें बार-बार जवाब दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल में अधिकतर गरीब तबके के लोग अपना इलाज करवाने आते हैं, जबकि पैसे वाले तो पहले की निजी अस्पतालों में अपना उपचार करवा रहे हैं। जिससे साफ है कि गरीबों को अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाएं नाकाफी हैं। उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में जिला किन्नौर, जिला कुल्लू का आउटर सिराज, जिला शिमला का रामपुर उपमंडल, लाहौल स्पीति से यहां रोजाना दर्जनों मरीज अपना उपचार करवाने आते हैं। लोगों ने अस्पताल प्रशासन से सेंट्रीफ्यूज मशीन को दुरुस्त करने या फिर नई लगाने की मांग की है।

एसडीएम ने लिया खनेरी अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा

चार जिले को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने वाले महात्मा गांधी चिकित्सा परिषद में एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने मंगलवार को अस्पताल का निरीक्षण किया और यहां मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। मंगलवार को एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन खनेरी अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने अस्पताल पहुंचकर मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं, सुविधाओं के संचालन और अस्पताल में मरीजों को पेश आ रही समस्याओं का जायजा लिया। साथ ही साथ उन्होंने अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ट्रॉमा सेंटर का भी निरीक्षण किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें