पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:टीकाकरण की तैयारियों पर की गई चर्चा, 6 जनवरी से वेक्सीनेटर्स को दी जाएगी ट्रेनिंग

रिकांगपिओ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • कोविड टीकाकरण को लेकर काॅन्फ्रेंसिंग से दूसरी बैठक संपन्न

उपायुक्त किन्नौर हेमराज बैरवा की अध्यक्षता में कोविड टीकाकरण को लेकर जिला स्तरीय टास्क फोर्स की दूसरी बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। इसमें पूह के अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी, एसडीएम कल्पा, एसडीएम निचार सहित कल्पा, पूह, निचार व सांगला के खण्ड चिकित्सा अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि खण्ड टास्क फोर्स की बैठक 5 जनवरी को संबंधित उपमण्डलाधिकारियों की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी, जिसमें खण्ड स्तर पर टीकाकरण को लेकर तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि जिले में टीकाकरण से जुड़े वेक्सीनेटर को प्रशिक्षण का कार्यक्रम भी तैयार कर लिया गया है।

इसके तहत 6 जनवरी को निचार खण्ड में, 7 जनवरी को रिकांगपिओ में तथा 8 जनवरी को पूह खण्ड में वैक्सीनेटर्स को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 8 जनवरी को ही राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन शिमला के मुख्यालय से कोविड टीकाकरण से जुड़े चिकित्सा अधिकारियों को ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 9 व 10 जनवरी को कोविड टीकाकरण को लेकर तैनात सैक्टर अधिकारी कोल्ड चेन व अन्य का निरीक्षण करेंगें। टीकाकरण के लिए 5 सदस्य टीकाकरण दल का गठन किया जाएगा, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारियों के अलावा पुलिस व होमगार्ड के जवान शामिल होंगे।

उपायुक्त ने बताया कि 11 जनवरी को टीकाकरण को लेकर ड्राई-रन (माॅक ड्रिल) आयोजित की जाएगी। इसमें 5 फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी किन्नौर डाॅ. सोनम नेगी ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। उन्होंने बताया कि जिले में 13 कोविड चेन स्थल चिन्हित किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें