पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:सत्ता का विकेंद्रीकरण करना हमारा लक्ष्य:दीपक राठौर

रिकांगपिओ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकार वार्ता करते राजीव गांधी पंचायती संगठन प्रदेशाध्यक्ष दीपक राठौर। - Dainik Bhaskar
पत्रकार वार्ता करते राजीव गांधी पंचायती संगठन प्रदेशाध्यक्ष दीपक राठौर।
  • बोेले-पंचायती राज चुनाव में ऐसे लोगों को उम्मीदवार बनाया जाएगा, जिसे संविधान के 73वें एवं 74वें संशोधन का ज्ञान हो

सत्ता का केंद्रीकरण कुछ हाथों में न रहकर जमीनी स्तर पर होना क्षेत्र के विकास के लिए आवश्यक है। आज हमारे लोगों में अपने आप में शासन करने की क्षमता है इसलिए पंचायती राज संगठन को मजबूती प्रदान कर सत्ता का विकेंद्रीकरण करना हमारा लक्ष्य है। यह बात राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेशाध्यक्ष दीपक राठौर ने मंगलवार को रिकांगपीओ में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

इस दौरान उन के साथ राज्य को- कोडिनेटर एवं जिला समन्वयक राम सिंह नेगी, कपिल शर्मा राज्य सचिव , संगठन के जिला महासचिव ठाकुर बिष्ट, पूर्व पंचायत समिति अध्यक्षा कल्पा ब्लॉक रामपति नेगी सहित कई लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी पंचायती राज संगठन का मकसद है कि पंचायतों को शक्तियां प्रदान की जाए ताकि प्रत्येक क्षेत्र का समाज एवं आर्थिक विकास हो सके।आज आवश्यकता है पंचायती राज संगठन के 73 एव 74वें संशोधन को लागू किए जाने की।

उन्होंने कहा कि आज पूरे हिन्दुतान में केरल ही ऐसा राज्य है जहां पंचायती राज संगठन के इस संशोधित एक्ट को लागू किया गया है।उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में नवंबर-दिसंबर को होने वाले पंचायती राज चुनाव में ऐसे लोगो को उम्मीदवार बनाया जाएगा जो संविधान के 73 एवं 74वे संशोधन का ज्ञान हो और उसे जमीनी स्तर पर लागू करवाने की क्षमता रखता हो। संगठन लोगों को पंचायतीराज राज संगठन के 73 एवं 74वें संशोधन के बारे में जागरूक करने के लिए अभियान चलाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें