पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीजेपी में जश्न:रोहड़ू पंचायत समिति पर पहली बार भाजपा का कब्जा, जारी रहेगा जीत का सिलसिला:भारद्वाज

रोहड़ू3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोहडू में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते सुरेश भारद्वाज । - Dainik Bhaskar
रोहडू में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते सुरेश भारद्वाज ।

रोहड़ू पंचायत समिति पर पहली बार कब्जा कर भाजपा ने कांग्रेस को तगडा झटका दिया है । जीत के बाद भाजपा ने स्थानीय चौक पर जमकर जश्न मनाया तो शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने इस जीत को विजय अभियान का आगाज बताते हुए विधायक मोहन लाल ब्राक्टा व कांग्रेस पार्टी के अंहकार पर प्रहार बताया।

पंचायत समीति चुनाव के संपन्न होने के बाद कांग्रेस व भाजपा दोनों ही राजनीतिक दल अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर कब्जा करने के लिए विजयी प्रत्याशियों के संपर्क में थे। इसमें भाजपा नेत्री शशी बाला व मण्डलाध्यक्ष बलदेव रांटा की टीम ने अंतिम क्षणों में बाजी मारते हुए विधायक मोहन लाल ब्राक्टा व कांग्रेस पार्टी को शिकस्त देने में सफलता प्राप्त की। शनिवार को रोहडू पंचायती समिति हॉल में 15 सदस्यों की मौजूदगी में बहुमत हासिल करने को लेकर चुनाव की प्रक्रिया के माध्यम सें अध्यक्ष पद के लिए पवन कुमार को 8 वोट पडे जबकि अमन कुमार को 7 वोट पडे।

वही उपाध्यक्ष पद के लिए मनोज कुमार को 8 वोट व ज्ञानपति रमसेठ को 7 वोट मिलें। इस प्रकार से पवन कुमार को रोहडू पंचायती समित का अध्यक्ष व मनोज कुमार को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया हैं। इस ताजपोशी के बाद रोहडू भाजपा के खेमें ने भाजपा नेत्री एवं कृ़षि एवं ग्रामीण विकास बैंक की अध्यक्ष शशीबाला एवं भाजपा रोहडू मंडल अध्यक्ष बलदेव रांटा की मौजूदगी में रोहडू चौक पर आतिशबाजी,भाजपा जयजयकार के नारों व ढोल नगाडों की थाप पर खुब जश्न मनाया।

रोहडू में कांग्रेस के इतिहास गढ में पंचायती समिति में अपना कब्जा करने के बाद संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने भी रोहडू पहुँचकर अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को बधाई दी। इस अवसर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होने बताया कि रोहडू सहित प्रदेश के विभिन्न पंचायतों,पंचायत समितियों एवं जिला परिषद इकाईयों में 90 प्रतिशत प्रतिनिधियों को चुनकर भेजा हैं। जो प्रदेश व केंद्र में भाजपा के विकास कार्यों एवं कल्याणकारी नितियों का परिणाम हैं।

उन्होंने बताया कि रोहडू के विधायक एक छोटी सी जीत होने पर अपने नही बल्कि छह बार के मुख्यमंत्री के नाम पर रोहडू को अपना गढ मानते हुए घमंड रहे थें,उन्हे अब यहां के लोगों ने सबक सिखा लिया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस पंचायती राज चुनाव में रोहडू में लोगों ने भाजपा को जो बहुमत दिया है उसे देखते हुए प्रदेश सरकार इन जनप्रतिनिधयों के माध्यम से विकास कार्यों को नई गति देगा। वहीं रोहडू में जीत का यह सीलसीला लगातार जारी रहेगा।

जीत पर इतराना छोड़ एक विकास कार्य बताए भाजपा : कांग्रेस

समीति के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष चुनाव पर भाजपा के जश्न को लेकर विधायक मोहन लाल ब्राक्टा व युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक नरेन्द्र पाल बिट्टू ने कडी प्रतिक्रिया पेश की है। ब्राक्टा का कहना कि अगर पंचायत समिति में भाजपा का अध्यक्ष बनाना उनके काम की जीत है तो भाजपा नेता जनता को जयराम सरकार द्वारा तीन साल के कार्यकाल में रोहड़ू विधानसभा में हुए तीन बडे विकास कार्य गिनकर बता दे।

उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि रोहड़ू में एक्सरे मशीन खराब पडी है एनेस्थीसिया के डॉक्टर न होने से छोटे से छोटे से ऑपरेशन के लिए भी मरीजों को शिमला जाना पड़ रहा है और स्थानीय भाजपा नेता समीति के अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुने जाने पर इतरा रहे है। युकां राष्ट्रीय संयोजक नरेन्द्र पाल बिट्टू ने कहा कि भाजपा ने सरकार का दवाब बना कर समिति के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद का चुनाव जीता है। जबकि पंचायत चुनावों में कांग्रेस समर्थित जन प्रतिनिधि बहुमत में जीते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें