पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:सोलन में 2 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, एक के कॉन्टेक्ट में आए 3 दर्जन से ज्यादा लोग

सोलन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोलन में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद किया सेनेटाइज।
  • जिला प्रशासन ने तीन दुकानों को किया सील, बाजार को करवाया सेनेटाइज

शहर में दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनकी रिपोर्ट सोमवार देर रात आई है। इसके बाद तीन दुकानों को सील किया है। इसमें बड़ी और डर की बात यह है कि इनमें एक व्यक्ति के सीधे संपर्क में अभी तक 42 लोगों को चिन्हित किया है जबकि 12 अन्य लोग इसके सेकंडरी कॉन्टेक्ट हैं। दूसरे केस के कॉन्टेक्ट में तीन लोग आए हैं। प्रशासन ने मंगलवार को दुकानें सील करने के बाद पूरे एरिया को सेनेटाइज करवाया। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों पॉजिटिव लोगों को कोरोना केयर सेंटर नौणी में दाखिल करवाया है। इनके संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वांरेटाइन किया गया है। सीधे संपर्क वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। इनमें कोई पॉजिटिव आया तो सेकंडरी कॉन्टेक्ट लोगों का भी टेस्ट होगा।

जानकारी के अनुसार यह दुकानदार जुलाई माह में दो बार 48 घंटे की अनुमति लेकर बाहरी राज्य जाकर आया था। इतनी संख्या में कोरोना पॉजिटिव के सीधे संपर्क में आने से प्रशासन भी पहली बार शहर में कंटेनमेंट जोन बनाने की सोच रहा है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अभी और कॉन्टेक्ट खोज रहा है जिससे यह संख्या और बढ़ सकती है। यदि ऐसा हुआ तो शहर में भी कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा।

एक व्यक्ति में हैं लक्षण

शहर के अप्पर बाजार और दोहरी दीवार के पास दो व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें अप्पर बाजार के व्यक्ति को कोरोना के लक्षण हैं। इससे वायरस के आगे फैलने की आशंका रहती है। यह व्यक्ति 18 और 26 जुलाई को 48 घंटे में वापसी की अनुमति के साथ पंजाब गया था। जबकि दूसरा व्यक्ति दोहरी दीवार के पास ढाबा चलाता है। इसकी भी बाहरी राज्य की ट्रेवलिंग हिस्ट्री है।

कंडाघाट में कई परिवार किए क्वारेंटाइन : कंडाघाट

रविवार को कंडाघाट में एक व्यक्ति के कोरोना का पॉजिटिव होने के बाद प्रशासन ने 9 दुकानों के दुकानदारों, एक आंगनबाड़ी के कार्यकर्ताओं को क्वारेंटाइन किया है। एसडीएम संजीव धीमान ने बताया कि एहतियात के लिए सील की गई सभी दुकानों के लोग निगरानी में है। कंडाघाट में कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति के साथ एक व्यक्ति गुड़गांव से कई बसों को बदलते हुए एचआरटीसी की बस में परिवार के साथ परमाणू से कंडाघाट पहुंचा। इसका टेस्ट करवाया था और नेगेटिव रिपोर्ट के बाद भी ये व्यक्ति पॉजिटिव पाया। दूसरा व्यक्ति क्वारेंटाइन होने के दौरान बाजार की कई दुकानों में गया तभी कई दुकानें सील की है।

संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारेंटाइन किया

शहर में दो कोराेना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनकी रिपोर्ट आते ही दोनों को कोरोना केयर सेंटर शिफ्ट किया और इनके कॉन्टेक्ट खोजे गए। इनमें एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के कॉन्टेक्ट बहुत ज्यादा हैं। संपर्क में आने वाले सभी लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। अभी शहर में कंटेनमेंट जोन नहीं बनाया गया है। कॉन्टेक्ट बढ़ते हैं तो ऐसा किया जा सकता है। रोहित राठौर,एसडीएम सोलन

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें