कोविड-19 / सोलन के सबसे बड़े आनंद कॉम्पलैक्स में थर्मल स्क्रिनिंग के बाद हो रही एंट्री

Entry happening after thermal screening in Solan's biggest Anand Complex
X
Entry happening after thermal screening in Solan's biggest Anand Complex

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:38 AM IST

सोलन. सोलन शहर के सबसे बड़ी शॉपिंग मार्केट आनंद कॉम्पलैक्स के खुलने से यहां के दुकानदारों ने राहत की सांस ली है। कोरोना वायरस के बचाव के लिए एहतियातन कॉम्पलैक्स में दुकानदारों और ग्राहकों को थर्मल स्क्रिनिंग के बाद ही एंट्री दी जा रही है। इसके लिए पीपीई किट पहने एक गार्ड को एंट्री गेट पर तैनात किया गया है। जबकि एक्जिट प्वाइंट दूसरी तरफ से किया गया है। पांच मई को आनंद कॉम्पलैक्स को पुलिस के बंद करवाने के बाद यहां के दुकानदारों में रोष था, लेकिन अब यहां के करीब 140 दुकानदारों का कामकाज शुरू होने से वे राहत महसूस कर रहे हैं।

आनंद कॉम्पलैक्स के दुकानदार टेक सिंह ठाकुर, पंकज वर्मा, विमल वर्मा ने कहा कि इतने दिनों से मार्केट बंद होने से यहां के दुकानदारों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा था। अब प्रशासन ने आनंद मार्केट की दुकानें भी शैड्यूल के मुताबिक खुलवाई हैं। इससे यहां के दुकानदार भी अपनी रोजी-रोटी कमा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मार्केट में प्रवेश करने वाले हर दुकानदार और ग्राहक की थर्मल स्क्रिनिंग हो रही है और प्रशासन की ओर से जारी किए गए हर निर्देश का पालन किया जा रहा है।

पुलिस ने बंद करवा दिया था कॉम्पलैक्स..

.लॉकडाउन 3.0 में जिला प्रशासन ने शहर में जरूरी सामान की दुकानों के अलावा दूसरी दुकानों को भी हफ्ते में दो दिन खुलने के आदेश दिए थे। इस पर बाजार के साथ आनंद कॉम्पलैक्स में भी दुकानें खुलने लगी। इस बीच पांच मई को आनंद कॉम्पलैक्स में कुछ दुकानें खुली तो शिकायत मिलने पर पुलिस बल ने कॉम्पलैक्स बंद करवा दिया। इसके पीछे तर्क यह दिया गया था कि अभी किसी शॉपिंग कॉम्पलैक्स को अभी खुलने की इजाजत नहीं दी गई है।

इस दौरान दुकानदारों और पुलिस के बीच यहां काफी हंगामा भी हुआ। यहां के दुकानदारों ने डीसी केसी चमन के सामने अपनी समस्या रखीं। बावजूद इसके पूरे लॉकडाउन 3.0 में यहां की दुकानें बंद रहीं। अब यह मार्केट खुली है तो यहां के दुकानदार पूरी एहतियात बरत रहे हैं और थर्मल स्क्रिनिंग के बाद ही किसी को एंट्री दी जा रही है। आने-जाने में भीड़ भाड़ न हो, इसके लिए एंट्री और एक्जिट प्वाइंट अलग-अलग बनाए गए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना