पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:नालागढ़-स्वारघाट एनएच पर चिकनी खड्ड के निर्माणाधीन पुलिया पर इनोवा गाड़ी क्षतिग्रस्त

नालागढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • पिछले एक साल से लटका है पुलिया का काम, आज तक नहीं हुआ पूरा

नालागढ़-स्वारघाट नेशनल हाईवे पर सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे है। एनएच पर ज्यादातर हादसे तंग पुल व निर्माणाधीन पुलियों के पेंडिंग कार्य के चलते हो रहे है। ऐसा एक ताजा सड़क हादसा बुधवार सुबह करीब पांच बजे नालागढ़-स्वारघाट एनएच पर चिकनी खड्ड के पास निर्माणाधीन पुलिया पर हुआ, जहां पंजैहरा की ओर से आ रही इनोवा गाड़ी पुलिया पर डाइवर्ट न लेने से नीचे शटरिंग के लिए लगाए गए सरियों पर जा गिरी।

गनीमत यह रही कि हादसे में गाड़ी चालक बाल-बाल बच गया। जानकारी के अनुसार टैक्सी नंबर इनोवा गाड़ी बिलासपुर के गांव बरठी से चंडीगढ़ सवारियों को लेने के लिए जा रही थी। जब गाड़ी नालागढ़ से दो किलोमीटर पहले चिकनी खड्ड के पास पहुंची तो पुल के कार्य को लेकर बनाए डाइवर्ट पर जाने की बजाए सीधे नीचे जा गिरी, क्योंकि पुल का कार्य अभी अधर में चल रहा है।

हादसे की सूचना मिलते ही थाना नालागढ़ पुलिस ने मौके पर पहुंच जांच शुरू की। बता दें कि नेशनल हाईवे पर पुलिया का काम पिछले एक साल से अधर में चल रहा है। इस पुल का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाने के लिए ठेकेदार व संबंधित विभाग भी गंभीर नजर नहीं आ रहा है जो कि अब हादसों का कारण भी बनना शुरू हो चुका है।

इस नेशनल हाईवे पर रोजाना 10 से 15 हजार गाड़ियों की आवाजाही रहती है ऐसे में गाड़ियां कच्चे रास्ते से होकर क्रास हो रही है। जिसके कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पुलियों का चौड़ा करने का कार्य डेढ़ साल से पेंडिंग : नालागढ़ से पंजैहरा तक करीब आधा दर्जन छोटे व बड़े पुल है, जोकि एनएच की चौड़ाई के मुताबिक काफी तंग है। ऐसे में कई बार तंग पुलियों के चलते दुर्घटनाएं भी हो चुकी है, लेकिन आज तक पुलों को चौड़ा करने का कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें