पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:प्रशासन की स्वीकृति के बिना खोला एसबीआई बैंक एसडीएम ने कराया बंद

सोलन5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोलन में बद किया एसबीआई का कार्यालय।
  • एसडीएम की चेतावनी-लापरवाही बरती तो होगी एफआईआर

कोरोना पॉजिटिव मामले आने के कारण शहर के चार बैंकों की शाखाएं सील की गई हैं। इसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का राजगढ़ रोड पर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय भी शामिल है। यह कार्यालय चार कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को बंद हुआ था और सोमवार को खुल गया, लेकिन मंगलवार रात को एसडीएम सोलन ने रात के समय यहां निरीक्षण किया और कार्यालय खुला होने पर अधिकारियों को तलब कर कार्यालय को तुरंत बंद करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव आने के कारण जो कार्यालय बंद होगा उसे अधिकारी अपनी मर्जी से नहीं खोलेगा बल्कि स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की स्वीकृति से खोला जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जो इस मामले में लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

सोलन में पिछले कुछ दिनों से कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव आने के कारण क्षेत्रीय अस्पताल के वार्ड कई बार बंद हो गए हैं जबकि दो बार पूरा अस्पताल ही सील करना पड़ा। कोरोना पॉजिटिव चार मामले आने के कारण पिछले शुक्रवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का सोलन के राजगढ़ रोड पर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय सील कर दिया था। इससे साथ ही पीएनबी का कथेड़ बाईपास परस्थित सर्किल कार्यालय भी बंद किया है।

इस कार्यालय में 10 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए हैं। यह कार्यालय 21 सितंबर तक बंद है। कैथोलिक सिरियन बैंक भी बंद किया था। मंगलवार रात को जब एसडीएम सोलन अजय यादव अचानक एसबीआई पहुंचे तो कार्यालय खुला पाकर वहां पूछताछ की और बैंक के अधिकारियों को बुलाया। एसडीएम ने निर्देश दिए कि कार्यालय को बंद किया जाए।

काेरोना केस आने पर परवाणू अस्पताल तीसरी बार हुआ सील, 48 घंटे के लिए बंद : परवाणू के ईएसआई अस्पताल को तीसरी बार पूरी तरह से सील कर दिया है। महिला कर्मचारी के परिजन के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यह निर्णय लिया है। अब अस्पताल को करीब 48 घंटे बाद सेनेटाइज करने के बाद दोबारा से खोला जाऐगा। यहां पर आय दिन कोई न कोई मामला सामने आ रहा है। इससे पहले भी अस्पताल के कर्मचारी पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल को दो बार सील किया था। ईएसआई अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डाॅ. विनोद ने मामले की पुष्टि की है।

कुमारहट्टी में भी दो बैंक सील : कुमारहट्टी स्थित यूको बैंक व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आने पर दोनों बैंक आगामी आदेशों तक सील कर दिए हैं। यूको बैंक के कैशियर जितेंद्र व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सहायक प्रबंधक नवीन के पॉजिटिव आने के बाद बैंकों को बंद कर दिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें