पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्वास्थ्य:बीबीएन में फ्लू लक्षण जांचने के लिए घर-घर की जाएगी स्क्रीनिंग

सोलन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोलन जिला के नालागढ़ ब्लॉक में कोविड-19 को देखते हुए कुछ क्षेत्रों को छाेटे कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इसके साथ ही बीबीएन क्षेत्र में फ्लू जैसी बीमारी के लक्षणों वाले व्यक्तियों की घर-घर स्क्रीनिंग की जाएगी। सीएमओ इसके लिए टीमें तैनात करेंगे। क्षेत्र में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की खोज कर उनकी जांच की जाएगी और उन्हें आइसोलेट किया जाएगा। डीसी सोलन ने मंगलवार को इसके आदेश जारी किए हैं।

इन आदेशों के मुताबिक नालागढ़ के खेड़ा गांव में हंसराज पटवारी की काॅलोनी/भवन जहां कोविड-19 रोगी पाया है, आकाश अस्पताल, उप तहसील पंजेहरा के गांव कल्याणपुर में कोविड-19 पॉजिटिव रोगी का आवास, अमरावती अपार्टमेंट बद्दी के समीप कोविड-19 पॉजिटिव रोगी का आवास नंबर 14, बद्दी तहसील में बसंती बाग स्थित आवास नंबर 137, बद्दी तहसील के गांव किशनपुरा में कोविड-19 पॉजिटिव रोगी का आवास, बद्दी तहसील में गांव कुन्जाहल (बलियाना) में कोविड-19 पॉजिटिव रोगी का आवास, बद्दी तहसील में भारतीय स्टेट बैंक के समीप सूरज माजरा लबाणा में कोविड-19 पॉजिटिव रोगी का आवास, बद्दी तहसील में गांव डोगरांवाला में कोविड-19 पॉजिटिव रोगी का आवास, गांव बद्दी में कोविड-19 पॉजिटिव रोगी का आवास, तहसील बद्दी के भुड गांव में मैसर्ज डाॅ. रेड्डी फार्मा के पूरे उद्योग परिसर को सूक्ष्म कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

जिला दण्डाधिकारी ने आपराधिक दण्ड संहिता की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए उक्त सूक्ष्म कंटेनमेंट जोन में लोगों तथा वाहनों(आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर) की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। एसडीएम नालागढ़ को इन कंटेनमेट जोन का प्रभारी बनाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें