पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परवाणू-सोलन फोरलेन प्रोजेक्ट:फोरलेन की कटिंग से सपरून चौक पर पहाड़ी धंसने का खतरा

सोलन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

परवाणू-सोलन फोरलेन प्रोजेक्ट के तहत शहर के सपरून चौक पर ओवर पास निर्माण के लिए की गई सीधी कटिंग से पहाड़ी धंसने का खतरा पैदा हो गया है। यदि यहां जल्द लैंड स्लाइडिंग को रोकने के उपाय नहीं किए तो बड़ा नुकसान हो सकता है। फोरलेन निर्माता कंपनी ने यहां भी करीब 100 फीट तक सीधी कटिंग की है और डंगा नाममात्र का है जो पहाड़ी के मलबे का प्रेशर सहन नहीं कर सकता।

कंपनी को यहां भी आधुनिक तकनीक से ड्राई मिक्स शॉर्ट क्रिट की सुरक्षा देनी होगी। सपरून चौक पर मेन और शहर के ट्रैफिक को डायवर्ट करने को करीब 15 करोड़ रुपए की लागत से ओवर पास का निर्माण किया जा रहा है। अभी यहां वैकल्पिक सड़क पर एक तरफ का ट्रैफिक चलाया जा रहा है।

जबकि दूसरी ओर का ट्रैफिक अभी पुरानी सड़क पर चल रहा है। हैं। सपरून चौक पर ओवर पास बन रहा है जो इस प्रोजेक्ट का एक आकर्षण होगा। ऐसा ओवर पास फिलहाल हिमाचल में कहीं नहीं बना है। चौक पर पूरी पहाड़ी को काटा गया है जिससे चौक पर पहाड़ी से लैंड स्लाइडिंग का खतरा बन गया है। इसके नीचे से एनएच का ट्रैफिक गुजर रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें